PagalWorld.com 2019 -Latest MP3 Songs, Videos Download

PagalWorld 2019: आज कल हर किसी को नये नये गाने सुनना पसंद होता है. अगर आप भी इसके दीवाने हैं तो यह पोस्ट आपके लिए ही है. इसमें हम आपको बताने वाले हैं की ये वेबसाइट क्या है? इससे समन्धित सभी जानकारी देने की कोशिश करेंगे. इस पोस्ट में दी गयी जानकारी को पूरा पढ़ें. उसके बाद ही आपको अच्छे से समझ आएगा की यहाँ से कुछ भी डाउनलोड करना चाहिए या नहीं?

pagalworld, songs, download, latest songs pagalworld

एक समय ऐसा था जहाँ किसी के पास भी संचार करने के लिए कोई सरल तरीका नहीं था. उस समय लोग एक दुसरे को संदेस भेजने के लिए बहुत मुश्किल से जुड़ पाते थे. सबसे पहले रेडियो का अविष्कार किया गया. जो 19वीं के सदी में बहुत ज्यादा चर्चित थे.यह लोगों के लिए entertainment और news का बहुत अच्छा माध्यम बन गया था.

उसके बाद फिर television का invention हुआ, जिसमे लोग सुनने के साथ साथ देख भी पाते थे. एक समय ऐसा हुआ करता था जहाँ पुरे गाँव में किसी एक व्यक्ति के घर में टीवी हुआ करते थे. और उसको देखने के लिए लोगों की भीर उभरा करती थी.

लेकिन अगर आज की बात करें तो अभी काफी कुछ change हो गया है. आज लगभग हर किसी के घर में टेलीविज़न तो होता ही है. साथ ही आज का दौर smartphone का है. जिसमे internet का इस्तेमाल करके लोग दुनियाभर से connected रह सकते है. साथ ही यह लोगों के entertainment का भी सबसे अच्छा तरीका बन गया है.

Internet का इस्तेमाल करते आप अपने phone या computer में new songs, new released movies, और हर तरह के video और ऑडियो को download या watch कर सकते हो. इस पोस्ट में आपको हम एक ऐसे website के बारे में जानकारी देने जा रहे है, जिससे आप new/old हर types के songs को download कर सकते हैं.

अभी आपको बहुत सारे websites मिल जायेंगे, जहाँ से आप latest songs मिल जायेंगे लेकिन pagalworld com सबसे ज्यादा popular site है. इसलिए हम आपको आज इसी के बारे में जानकारी बताने वाले हैं. इससे आप ऑडियो ही नहीं बल्कि video भी मुफ्त में download कर पाएंगे.

See also  Skymovies: Download Bollywood, South Indian Hindi Dubbed HD Movies

PagalWorld.com हिंदी में

Pagalworld.com एक torrent website है जो users को latest music, movies, mp3, video, songs, ringtones को free में download करने की सुविधा देती है. इस website में आपको नये रिलीज़ किये गये songs आसानी से मिल जायेंगे. यह बहुत ज्यादा popular website है.

इस site में illegal तरीके से Bollywood, Punjabi, Bhojpuri, Tamil और भी कई सारे languages के songs को upload किया जाता है. यह चीज हमारा Indian government allow नहीं करता है. शायद इसीलिए Indian government इसके site के URL को लगातार ban करते रहता है. लेकिन फिर भी यह site new domain के साथ वापस आ जाता है.

इस तरह के website illegally तरीके से creators की मेहनत पर पानी फेर देते है. इसके अलावा भी कुछ sites जैसे Filmywap, Tamilrockers, Moviesda, Madrasrockers, moviezwap, khatrimaza, tamilgun, tamilyogi, Cinemavilla, DVD Rockers, A to z movies, filmyzilla, filmypur, rdxhd, Mastihot, Ipagal, 9xmovies, 9xrockers, Downloadhub, 8XMovies, worldfree4u और भी कई आते हैं.

यहाँ से किस तरह के songs download कर सकते हैं?

कुछ लोगों के दिमाग में ये सवाल जरुर आया होगा की हम इस site से किस किस तरह के songs को download कर सकते हैं. हम आपको निचे list में बताने की कोशिश कर रहे हैं.

  • Neha Kakkar Songs
  • Desh Bhakti Songs
  • 15 August Songs
  • 26 January Songs
  • Bollywood Hindi Songs
  • TV Serial Songs
  • English Songs
  • Love Songs
  • Bhojpuri Songs New
  • Bewafa Songs
  • Pagalworld a to z
  • Sad Songs
  • TV Serial Songs
  • Tamil Songs Free Download
  • Telugu Hit Songs
  • Tiktok viral songs
  • New Ringtons

लाखों लोग गाने डाउनलोड करने के लिए इस website का उपयोग करते हैं. इस website की डिजाईन भी बहुत attractive है. जिससे लोगों को कुछ भी download करने में परेशानी नहीं होती है. यहाँ से आप Bollywood mp3 songs ही नहीं बल्कि videos भी download कर सकते हो.

जितना मेने ऊपर में बताया है उससे कही ज्यादा तरह के songs इस website में आपको free में download करने के लिए मी जायेंगे. इसमें आप किसी particular album को zip file में भी download कर सकते हो, वो भी बहुत ही आसानी से.

See also  9xRockers Telugu: Download Bollywood, Hollywood, Telugu, Tamil Hindi Movies

Pagalworld mp3 कैसे काम करता है?

जो लोग पहले से इसके बारे में नहीं जानते हैं, उन्हें हम बताना चाहेंगे की pagalworld जैसे pirate site remote location में work करते हैं. यानि इसका कोई एक perticular url address नहीं होता है. ये ही नहीं बल्कि सभी pirate site ऐसे ही काम करते हैं.

आप सब जानते होंगे की creators किसी भी song को बनाने के लिए बहुत मेहनत करते हैं. बहुत सारे hardwork के बाद एक गाना तैयार होता है. वो लोग भी मेहनत इसलिए करते हैं ताकि उन्हें कुछ फायदा हो. Pirate sites वाले उनके content को उनकी अनुमति के बगैर गैर-कानूनी तरीके से अपने site पर upload कर देते हैं और ये public के लिए free होता है.

इस तरह के activities को रोकने के लिए सरकार pirate sites जैसे pagalworld के domain को ban करते रहता है. लेकिन ये लोग नये domain के साथ फिर से अपना site बना लेते हैं. इसलिए इस तरह के sites का कोई एक domain नहीं होता है. regular नये नये domain update किये जाते हैं.

इस साईट का Latest Domain कैसे पता करें?

जैसा की हमने बताया की pagalworld.com के domain हमेशा बदलते रहे हैं. तो अब आप सोच रहे होंगे की pagalworld के new working domain का पता कैसे लगाये? इसके लिए कई सारे आसान तरीके हैं.

पहला तरीका: सबसे पहला तरीका ये है की आप इसके official domain (pagalworld.com) को अपने browser में open करेंगे तो वो आपको automatic new domain में redirect कर देगा. ये domain ban नहीं है. इसको पागल्केवोर्ल्ड के टीम ने संभाल कर रखा है ताकि उनके visitors उनसे connected रहें.

दूसरा तरीका: यह सबसे अच्छा तरीका है. अगर आप पागल्वोर्ल्ड से जुड़े रहना चाहते हैं तो आप इसके official telegram channel को join कर सकते हो. इसमें आपको लगातार updates मिलते रहेंगे.

PagalWorld Telegram Channel

तीसरा तरीका: इसके लिए सबसे पहले आपको pagalworld youtube channel में जाना है. उसके बाद About section में click करना है. अब आपको Links में Website पर click करना है. उसके बाद आप उसके working site में redirect हो जायेंगे.

See also  7starhd bollywood movie: Latest Links and Full Information about 7starhd 300mb

इन सभी तरीकों से आप pagalworld तक आसानी से पहुँच सकते हो. इसके अलावा आप VPN का use करके भी pirate site को आसानी से access कर सकते हो.

Pagalworld 2019 – 2020 Working URL

  • PagalWorld.Link
  • Pagalworld.Com
  • Pagalworld.io
  • Pagalworld.Live
  • PagalWorld.co

Is Pagalworld Safe to Access?

सबसे पहले आपको बता दें की Adsense जैसे advertising network pirated sites को allow नही करता है. अगर कुछ लोग किसी तरह से अपना account बनाते है तो बहुत जल्दी disable भी हो जाता है. इसलिए ये लोग ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में गलत advertising का इस्तेमाल करते हैं.

Pirated site में popup ads का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. और ad को इस तरह से डिजाईन किया जाता है, जैसे real download link हो. इसलिए ज्यादातर लोग ad को download link समझ कर click कर देते हैं. इस तरह के site में अगर आपसे थोडा भी mistake हुआ तो आप किसी दुसरे site में redirect हो जायेंगे.

इस तरह के site को जब कोई नया आदमी access करता है तो उसके लिए यह बहुत खतरनाक हो सकता है.

Is Pagalworld Legal to Access?

इसका जवाब है, illegal. यानि pagalworld ही नहीं बल्कि किसी भी pirate site से downloading या watching करना गैर-कानूनी है. मेने आपको ऊपर में अच्छे से explain करके बताया है की ये लोग content creator की permission के बगैर ही उसके content को publically free कर देते हैं. जिससे content creator की मेहनत पर पानी फिर जाता है.

इसलिए Indian government ये allow नहीं करता है. और इस तरह के site को ban करते रहता है लेकिन फिर भी ये लोग नये domain के साथ आ जाते हैं. आप इस video को देख सकते हो.


Disclaimer:

भारतीय कानून के तहत piracy एक अपराध है. इस प्रकार के किसी भी Piracy site का BloggingHindi.com पूर्ण विरोध करता है. इस पोस्ट को लिखने का उद्देश आपको इस तरह के गैर-कानूनी गतिविधियों के बारे में जानकारी देना है. ताकि आप इस तरह के पायरेटेड site से दूर रहे और legal तरीके से songs को download करें.

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×