Blogging Niche Ke Blog Ke Liye Top 10 Affiliate Programs

Affiliate Marketing एक अच्छा तरीका है अपने ब्लॉग से पैसे कमाने के लिए. मेने अपने पिछले post में भी इसके बारे में बात करी थी की “Affiliate Program join करने से पहले किन किन बातों को ध्यान में रखें” तो हम इस post में Blogging Niche के लिए कुछ अच्छा Affiliate program के बारे में बता रहे हैं. अगर आप भी अपने ब्लॉग में Blogging से related पोस्ट लिखते हो तो यह post आपके लिए ही है.

Blogging niche wale blog ke liye top 10 affiliate programs for Bogging niche blogs

जब हमारे ब्लॉग में अच्छी traffic आती है तो बहुत तरीके से पैसे कमा सकते हैं. किसी भी तरीके से पैसे कमाने के लिए हमारे ब्लॉग में traffic बहुत जरुरी होता है. जिस तरह Adsense ब्लॉग से पैसे कमाने का एक बहुत अच्छा तरीका है तो उसी तरह Affiliate भी ब्लॉग से पैसे कमाने का एक बहुत अच्छा तरीका है. इन दोनों फर्क यही है की Adsense हमें per click के हिसाब से पैसे देती है लेकिन Affiliate हमको per sale के हिसाब से पैसे देती है.

आज Internet पर बहुत साड़ी companies है और इनकी संख्या बढ़ती ही जा रही है.अपने company को promote करने के लिए Affiliate program को offer करती है. इससे भी हम लाखों रूपये कमा सकते हैं लेकिन अभी बहुत से लोग ये कहते हैं की हम India में एफिलिएट से ज्यादा पैसे नहीं कमा सकते है. I think ये सच है और अगर हमें इससे ज्यादा earning करना होगा तो हमें अपने ब्लॉग में Organic traffic की संख्या बढ़ानी होगी. Indian traffic से हम ज्यादा earning नहीं कर सकते है. क्योकि India में लोग ज्यादा तर online shopping नहीं करते हैं. हाँ अगर आपका Blog Blogging niche पर है तो India में भी आप अच्छा कमाई कर सकते हो. क्योकि Blogging Niche के लिए तो Hosting, Theme, Tool provider companies की Affiliate Join करना होगा और कोई भी चाहे India की हो या और कही का वो Hosting, Theme, Tool तो online ही खरीदता है. इसीलिए हम Blogging niche अच्छी कमाई कर सकते हैं।

में बहुत से success ब्लॉगर को देखा है की वो अपने ब्लॉग में AdSense और Affiliate दोनों use करते है लेकिन उसको सबसे ज्यादा earning Affiliate से ही होती है. Adsense हमें per click के ज्यादा से ज्यादा 5$ देती है और Affiliate हमें per sale के लिए 50$ देती है. मान लीजिए अगर दिन में 2 ही एफिलिएट सेल हो जाए तो हम easily 100$ कमा सकते हैं और Adsense से एक दिन में 100$ कमाना बहुत ही कठिन है. एक सबसे जरुरी बात की अगर आप अपने ब्लॉग में Adsense use करते हो तो भी आप Affiliate को use कर सकते हो. Adsense हमें Multiple Advertising network को use करना allow नहीं करता है but Affiliate program को allow करती है.

Affiliate marketing क्या होता है?

इसके बारे में बहुत से लोगों को पता भी नहीं होता है और अगर आप भी इन्ही में शामिल हैं तो में आपको बता देता हूँ की Affiliate में हमको Pay Per sale के हिसाब से पैसे मिलते है. जब आप किसी Affiliate को join करोगे तो आपको उसकी Banner को अपने ब्लॉग में दिखाना होगा और जब आपके ब्लॉग की visitor उस बैनर पर Click करके कोई product खरीदेगा तो आपको उसका commission मिलेगा. Internet पर बहुत से e-commerce website है जो Affiliate program ऑफर करते हैं. सभी company अलग अलग तरह की commission ऑफर करते है. जब भी किसी affiliate को join करते हो तो उससे contact करके ये जान लीजिए की वो आपको commission कितना देगा।

See also  Blog Post Ko Readers Aur Search Engine Dono Ke Liye Optimize Kaise Kare

Blogging Niche के लिए Top 10 Affiliate Programs.

Internet पर अभी लगभग company affiliate marketing को offer करता है लेकिन सभी trusted company नहीं होता है. जब हम इसमें earning कर लेते है तो Payout के समय धोखा दे देता है. और फिर हमारा उतना मेहनत किया हुआ सब बेकार हो जाता है. इसीलिए अगर आप भी एक ब्लॉगर हो तो आपसे यही कहूँगा की किसी भी unknown company का affiliate join नहीं करें. जो unknown company होगा वो दावा करेगा की वो आपको other company से ज्यादा commission देगा तो ये fake होता है. में आपको निचे कुछ trusted और high paying companies के बारे में बता रहा हूँ.

Shaadi.com

यह एक Social Network है और यह एक indian company है. यह Blogging Niche के लिए बहुत ही बढ़िया Affiliate program है. इसको आप free में join करके unlimited earning कर सकते हो. यह बिल्कुल trusted company है और अगर आपको कभी कोई problem होगी तो यहाँ पर supporting की सुविधा भी उपलब्ध हैं.
जिस तरह Facebook एक social network है. उसी तरह यह भी एक बहुत popular social media website है. अगर आप Internet user हो तो अपने इसका Ads बहुत से जगहों में देखा होगा. यह अपने company को promote करने के लिए बहुत रूपये खर्च कर रहे हैं. जब आप इसको join करके इसके ads को अपने blog में दिखाओगे तो जब कोई उस पर click करके member बनेगा तो आपको commission के साथ साथ bonus भी मिलेगा. अभी join करना है तो निचे दिए गए Link पर Click करके Join करें।

JeevanSathi.com

यह भी एक बहुत popular social network है. जिस तरह shaadi.com में डेटिंग की जाती है. उसी तरह यहाँ पर भी लोग डेटिंग के लिए एक दूसरे से connected रहते है. आप भी इसमें account बना कर एक अच्छा हमसफर तलाश कर सकते हो. यह अपने company को बढ़ावा देने के लिए अलग अलग जगहों में अपना ads दिखता है. आप इसके ads को कभी कभी television में भी देखते होंगे.
यह एक Indian company है और यह most trusted company में से एक है और इसका payment method भी बहुत अच्छा है. इसमें आप जितना earning करोगे वो सब direct आपके bank account में deposit कर दिया जाएगा. जब आप इसको Join करोगे तो आपको referral link दिया जाएगा. जब आपके referral link पर click करके कोई इसको join करेगा तो आपकी earning होगी।

See also  Google Images Se Copyright Free Images Kaise Find (Download) Kare

Amazon Affiliate Program

अभी के time में अगर किसी भी online user से ये पूछ लिया जाए की Amazon की website क्या है? तो वो इसका जवाब आसानी से दे देगा. इसकी popularity ही इतनी बढ़ गई है की अभी India में ही नहीं पुरे world में यह famous है. इसका service center भी popular Towns में available है. यदि आप online कोई सामान खरीदना चाहते हो तो आप यहाँ से खरीद सकते हो.
इसका Ads आप TV, Online, Newspaper जैसे बहुत से जगहों में देखते होंगे. इस company में भी affiliate का facility available है. यहाँ पर आपको per sell का लगभग 10% commission मिल सकता है. वैसे अभी लोग India में भी Online shopping करने लगे है. आप इसको Blogging, Technology, Fashion, Education जैसे Niche के लिए use कर सकते हो.

Yatra.com Affiliate Program

Yatra.com एक travel agency company है. आप इस website से aeroplane का ticket भी book करा सकते हो. किसी other country में घूमने जाने के लिए हमे passport बनाना होता है. अगर आप चाहो तो Online इस website में book करा सकते हो और यहाँ पर समय समय में आपको discount भी मिल जायेगा. आप इसमें भी Affiliate को join कर सकते हो. आप इसके affiliate program में join कर सकते हो. यह per सेल के लिए आपको 20% तक commission दे देगी. अगर आप इसको join करना चाहते हैं तो निचे दिए गए link पर click कीजिए।

Flipkart.com

यह भी एक e-commerce की website है. यहाँ पर online shopping कर सकते हो और यह पुरे दुनिया की लगभग देशों में अपना सामान delivery करवाती है. इसीलिए कारण से ये पूरी दुनिया में no 1 online shopping website कहलाती है. यह एक बहुत ही trusted company है. इसके Affiliate program में आप join कर सकते हो. आप इसके through unlimited earning कर सकते हो. यहाँ पर आपको per sale का 15% commission मिल जायेगा. अगर आप इसके Affiliate program को join करना चाहते हो तो निचे बटन पर Click कीजिए।

MyThemeShop

यह Blogging niche वाले ब्लॉगर के लिए बहुत अच्छा way है. आपको भी ये पता होगा की MyThemeShop Internet पर Top Theme/Plugin provider में से एक है. यहाँ पर सिर्फ WordPress theme/plugin ही मिलेगा. इसमें आप referral link और banner दोनों से पैसे कमा सकते हो. यहाँ पर आपको per sale के 70% तक commission मिलेगा. यह सबसे ज्यादा pay करने वाला affiliate program में से एक है. मान लीजिए की जब कोई आपके Affiliate banner पर click करके 69$ का theme या plugin खरीदेगा तो आपको 40.30$ commission मिलेगा.
अगर आपका ब्लॉग Blogging या Technology से related है तो आपके लिए यह बहुत अच्छा option है. अगर per day अपने 2 ही theme sales किये तो आप एक महीना में $48.30 x 2 x 30 = $2,898.00 कमा सकते हो. अगर आप अभी इसे join करना चाहते हो तो निचे दिए गए बटन पर click करें।

See also  Affiliate Program Ko Join Karne Se Pahle Kin Kin Bato ko Dhyan Me Rakhe

HostGator

यह India का No 1 Hosting provider में से एक है. Mostly, Indian websites इसी कंपनी पर hosted है. जब आप यहाँ पर hosting खरीदते हो तो 24/7 supporting की सुविधा देगी. यह बहुत ही कम Price में hosting दिलवाती है और मेरा ब्लॉग अभी इसी company पर hosted है.
इसमें भी affiliate program की facility हैं. यह एक होस्टिंग कंपनी है इसीलिए यह Blogging niche के लिए बहुत अच्छा है. जब आप इसको join करके उसके banner को अपने ब्लॉग में add करोगे तो जब कोई आपके उस बैनर पर click करके hosting खरीदेगा तो आपको 1,250₹ मिलेगा. अगर आप एक month में ज्यादा sales कर दिए तो आपको ज्यादा रूपये मिलेगे. इसको join करने के लिए निचे बटन पर click करें|

https://affiliates.hostgator.in/

GoDaddy.com

Godaddy पुरे दुनिया में सबसे popular domain provider company है. यह बहुत ही trusted company है और यह web hosting भी provide करती है. इसके Affiliate को join करें और फिर इसके link या banner को अपने ब्लॉग में add कीजिए. जब कोई आपके बैनर या link पर click करके product खरीदेगा तो आपको income होगी. इसको join करना बहुत ही easily है और इसके लिए कोई खास requirement (जैसे pan card) की जरुरत भी नहीं है. अगर आप अभी इसके affiliate को join करना चाहते हो तो निचे दिए गए बटन पर click करें।

Bigrock.com

यह भी most popular Domain और hosting provider company है. यह company एक Indian और trusted कंपनी है. अगर आपके ब्लॉग की niche blogging या technology से related है तो आप इसको join कर सकते हो. इन दोनों niche में Indian traffic से भी आप affiliate से अच्छी कमाई कर सकते हो। इसको join करे और फिर उसका banner अपने ब्लॉग में add कीजिए और अपने visitors से बोलें की उस बैनर पर click करके ही domain या hosting ख़रीदे।

Thrive Themes

यह एक theme provider company है. WordPress ब्लॉग के लिए अभी दो ही theme provider better है. एक Studiopress (Genesis) और दूसरी Thrive Themes. ये दोनों कंपनी वर्डप्रेस के लिए fast और seo friendly themes बनाता है. अगर आप चाहो तो Thrive themes की affiliate program को join कर सकते हो. आपको एक जरुरी सुचना दे देता हूँ की इसमें PayOut सिर्फ PayPal के द्वारा ही कर सकते हो. यह आपको per sale के लिए 50% commission देगी. इसको join करना चाहते हो तो निचे दिए गए link पर click करें।


यह सभी एक बहुत ही trusted company है और जब आप इनमे से किसी भी company का affiliate join करके पैसे कमा लोगे तो आपको PayOut करने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. Bye the way, अगर परेशानी हुई भी तो आप any time इससे contact करके उसका solution जान सकते हो।

में उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट अच्छा लगा होगा और आप इस पोस्ट की मदद से आप एक अच्छा affiliate को join करके अच्छा पैसे कमा सकतेहो.

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

1 thought on “Blogging Niche Ke Blog Ke Liye Top 10 Affiliate Programs”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×