Top 10 Big Companies Jinki Website WordPress Par Hai

हेल्लो दोस्तों, आज में आपके सामने बहुत ही interesting list share करने जा रहा हूँ. अगर आप एक wordpress user हो तो ये पोस्ट आपको बहुत अच्छा लगेगा. इसमें हम आपको टॉप 40 ऐसी बड़ी companies के बारे में बताने वाले हैं जो अपने website में wordpress का इस्तेमाल CMS के रूप में करते हैं.

आज internet पर 30% से अभी अधिक website wordpress पर run हो रहा है. बाकि sites अलग cms या फिर custom प्लेटफार्म पर बने हुए है. अब आप इसी से wordpress की popularity का अंदाजा लगा सकते हो.

अगर आप भ एक wordpress user होतो आपको बहुत अच्छी तरह से मालूम होगा की ज्यादातर लोग अपना website wordpress पर क्यों बनाते हैं. इसमें एक नहीं बल्कि बहुत सारी खूबियाँ है, जिससे wordpress आज दुनिया का best CMS (Content Management System) बन गया है.

अगर आप अभी तक wordpress को कभी use नहीं किया होगा तब आप अक्सर इसके बारे में बहुत साड़ी बाते सुनते रहते होंगे. अगर आप first time wordpress पर ब्लॉग बनाते हो तो हो सकता है कुछ समय तक आपको दिक्कत हो लेकिन बहुत जल्द आप इसको अच्छे से use करना सीख लेंगे.

क्या आप जानते हो की बहुत सारे बड़े बड़े companies/brands आज अपने website में wordpress का इस्तेमाल content management system के रूप में करते हैं. जी हाँ, अभी बहुत सारे बड़े बड़े brands wordpress का इस्तेमाल कर रहे हैं. चाहे school के लिए, goverment की site के लिए, या दुसरे बड़े कम्पनीज की site के लिए हो, सब wordpress के माध्यम से अपना website बना रहे हैं.

See also  Affiliate Link Cloaking Kya Hai. Bina Plugin Ke Affiliate Link Cloak Kaise Kare.

जैसे की आपको पता होगा की वोद्प्रेस को use करने के लिए बहुत ज्यादा technical knowledge की requirement नही है. अगर आपको थोडा बहुत technical knowledge भी है तो आप एक professional website build कर सकते हो. यही कारण है की ज्यादातर company अपने site के लिए wordpress का इस्तेमाल करते हैं.

बहुत सारे देशो में government की site के लिए भी wordpress का इस्तेम्नल ही किया गया है. अब आप जानते हो की government का डाटा कितना important होता है. अगर थोडा भी security issue हुई तो बहुत बड़ी परेशानी में फस सकता है. इससे आप जान सकते हो की wordpress आज कितना ज्या powerful platform बन गया है.

In this post, में आपको बताने जा रहा हूँ, ऐसी टॉप 10 बड़े brands के बारे में, जिनका website wordpress पर run हो रहा है. अगर आप wordpress user हो तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत interesting हो सकता है. इस पोस्ट को last तक पढ़िए और इसे अपने दोस्तों के साथ भी share कीजिये.

Top 10 Brand Websites Using WordPress

1. Nasa

यह दुनिया की स्स्बसे बड़ी कंपनियों में से एक है. यह अपने ब्लॉग के लिए wordpress cms का इस्तेमाल कर रहा है.

2. WhiteHouse.Gov

अमेरिका के whitehouse के बारे में तो आप जानते ही होंगे. वहाँ के प्रधानमंत्री इसी में रहते हैं. पहले जब ओबामा थे तो वे इसके site में drupal का इस्तेमाल करते थे. लेकिन अभी ट्रम्प इसे wordpress में sift किया.

3. Microsoft News

Microsoft एक बहुत बड़ी brand है और ये आने news site के लिए wordpress को cms के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं. इसमें magazine style वाली layout है. क्योकि इसमें news, stories, और updates publish होती है.

See also  Hot Linking Kya hai? Htaccess Ke Dwara Hot Linking Protection Kaise Kare

4. Facebook Newsroom

Facebook एक बहुत बड़ी social media company है. आपको यह जान कर हैरानी होगी की facebook की news site भी wordpress पर run हो रही है. आप इस site के source code को चेक करके भी पता कर सकते हो.

5. TechCrunch

यह पुरे world में most popular website है. जिसमे आपको tech से related articles और news मिलेंगे. इसमें एक नहीं बल्कि बहुत सारे पब्लिशर काम करते हैं. WordPress के द्वारा इस site में multi author को मैनेज करना बहुत आसान हो जाता है.

6. Sony Music

यह पुरे world में सबसे biggest brand में से एक है. यह एक global music company है. इसकी website भी wordpress पर ही run हो रही है.

7. The Mozilla Blog

Mozilla Web browser के बारे में तो आप जानते ही होंगे. इसके ब्लॉग में news, updates, stories publish होती है. इसका ब्लॉग भी wordpress में ही बना हुआ है. जिसका डिजाईन बहुत ही अच्छा है. इसमें custom designed theme use हो रहा है.

8. University of Hawaii

यह world के टॉप universities में से एक है. इसका website भी wordpress पर बना हुआ है.

9. Toyota Motors Brazil

यह ब्राज़ील की एक बहुत बड़ी मोटर company है. इसके website में भी cms के रूप में wordpress का ही इस्तेमाल किया जा रहा है. और इसकी custom डिजाईन बहुत ही simple है.

10. The City University of Newyork

The city university of newyork की website भी wordpress पर ही run हो रहे है. यह site education से related है. और आप समझ सकते हो की education site में security कितना ज्यादा जरुरी होता है. अगर इतने बड़े यूनिवर्सिटी भी wordpress use कर रहे है तो इसका मतलब इसकी security अच्छी है. वैसे wordpress की पूरी security बिलकुल आपपर depend करता है.

See also  WordPress Ke 12 Hidden Features - Apko Pata Nahi Hoga

इससे भी बड़े बड़े company की website अभी wordpress पर run हो रही है. अभी इसमें हर तरह के websites run हो रहे हैं. हमने आपके साथ एक बहुत छोटी सी list share की है. अगर आप google पर search करेंगे तो आपको हजारों most popular websites मिल जायेंगे जो wordpress पर run हो रहे हैं.

दोस्तों यह पोस्ट आपको कैसा लगा? हमें निचे comment करके जरुर बताएं. आपको इस ब्लॉग में WordPress से related बहुत सारी articles मिल जाएँगी. इसी तरह हमारे ब्लॉग में visit करते रहिये. अगर आपको कोई सवाल पूछना है तो comment कर सकते है.

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

2 thoughts on “Top 10 Big Companies Jinki Website WordPress Par Hai”

  1. It’s a great post as well as also helpful for those who really face problems in English language, this is a single post I’ve found on internet in hindi language. Thanks for sharing with us.

    Reply

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×