CPA Marketing Kya Hai? CPA Marketing Se Paise Kaise Kamaye?

क्या आपको मालूम है CPA Marketing क्या होती है और इससे पैसे कैसे कमाये जाते है , अगर नही मालूम है तो पोस्ट को पूरा पढ़े ।आपको BloggingHindi.com के इस आर्टिकल में CPA Marketing क्या है , CPA Marketing से पैसा कैसा कमाया जाता है , पूरी जानकारी हिंदी में विस्तार पर मिलेगी ।

cpa marketing kya hai

वैसे अगर आप ब्लॉगर हो तो बढ़िया अगर नही हो फिर भी आप CPA Marketing से पैसा कमा सकते है , अभी तक आपने Affiliate Marketing के बारे में ही सुना होगा जिसे Affliliate Link शेयर करके पैसा कमाया जाता है ।

लेकिन Affiliate Link जो हम शेयर करते है वो किसी प्रोडक्ट की होती है जिसे हमे शेयर करके बेचना होता है , जब आपके शेयर किए गए लिंक से कोई उस प्रोडक्ट को खरीदता है तभी आपको Commission के तौर पर लिमिट में कुछ शेयर मिल जाता है ।

लेकिन “CPA Marketing” Affiliate के जैसे ही है , फिर भी Affiliate से बहुत हद तक अलग है , बहुत सारे पॉपुलर ब्लॉगर है जो अपने ब्लॉग पर Adsence, Affiliate के साथ – साथ CPA Marketing का भी उपयोग करते है ।

CPA Marketing आप अपने WhatsApp की मदद से भी कर सकते है , बहुत सारे व्हाट्सएप्प ग्रुप के लिंक आपको मैन्युअली और गूगल करने पर मिल जायेंगे , जिनमे आप जुड़ कर CPA मार्केटिंग को आप अपनी हॉबीज बना सकते है । नीचे में विस्तार से बताता हूं आखिर में CPA होता क्या है , और ये कैसे काम करता है ।

CPA Marketing Kya Hai , Or Isse Paise Kaise Kamaye ?

सी पी ए का पूरा नाम Cost Per Acquisition या फिर आप Cost Per Action दोनों कह सकते हो , जैसे एडसेंस CPC ( Cost Per Click ) के पैसे देता है , वैसे ही CPA ” Cost Per Action” के पैसे देता है ।

See also  India Me Bitcoin Kaise Kharide [Buy Bitcoin]

वैसे तो नाम से ही पता चल रहा है कि Cost Per Action का मतलब क्या होता है , CPA Marketing में आपसे कुछ भी कराया जा सकता है आपको कुछ टारगेट दिया जाएगा , वो Form Fill करना भी हो सकता है , कुछ खरीदना भी हो सकता है , किसी के फेसबुक पेज को लाइक करना भी हो सकता है ।

मतलब CPA में आपसे कुछ भी कराया जा सकता है , अगर आपको किसी के FB Page को सब्सक्राइब करने को बोला जाएगा , तो आपको उस पेज को लाइक करने पर ही आपका Action पूरा होगा , और उसी के आपको पैसे दिए जाएंगे ।

वैसे अगर आपने Google Play Store Par Earning से रिलेटेड कुछ सर्च किया होगा , तो आपको जो Apps सर्च रिजल्ट में मिले होंगे वो सब CPA के ऊपर ही वर्क करते है ।

अगर आपने Money Earning Apps को यूज़ किया होगा तो आपको पता ही होगा उसमे Apps Download करने का टारगेट दिया जाता है , जिसे हमे पूरा करना होता है , किसी – किसी बार किसी वेवसाइट पर Signup करना होता है , जिसे हमें उस वर्क को करने पर 10 से 100 रुपए तक मिल जाते है ।

( Earn Takltime , Task Bucks , Ladoo , OneAd Etc. एप्लीकेशन CPA पर ही बने है )

Best CPA Affiliate Network Company

#1 Dr. Cash Best CPA Affiliate Network

अगर आप CPA Marketing में इंटरस्टेड है तो Dr. Cash के CPA Affiliate नेटवर्क को यूज़ कर सकते है , Dr. Cash के ब्लॉग मैंने बहुत बारीकी से पढ़ा है और मैंने पाया अगर Best CPA Affiliate Network की बात की जाए तो Dr. Cash उस लिस्ट में है आप इस साइट पर बेफिक्र होकर काम कर सकते है ।

See also  Link Short Kairke Paise Kamaye - Top 5 High Paying Link Shortner Company

Dr. Cash पर आपको बहुत सारे Offer भी मिल जायेंगे , जिसे आप प्रमोट करके पैसा कमा सकते है , Dr. Cash पर हर रोज नए – नए Campaign चलते रहते है जिन्हें पूरा करके आप एक्स्ट्रा भी Earn कर सकते है ।

सबसे बढ़िया बात तो ये है ये हफ्ते के 3 दिन में आपके कॉमिशन को आपके खाते में आटोमेटिक ट्रांसफर करती है , इसके लिए बस आपको पहली बार आपके पेमेंट मेथड को वेरीफाई करने की जरूरत होती है बस , उसके बाद ये अपने आप आपकी इनकम को आपके खाते में भेजने लगते है ।

Dr. Cash की इनकम आप Paypal , E-Wallet , Bank Transfer किसी माध्यम से withdraw कर सकते हो ।

CPA Marketing करने के अगर आप इछुक है तो लिंक पर शेयर करके Dr. Cash के साथ जुड़ सकते है ।

#2 Clickbooth – Fatest Growing CPA Network

अब तक रिकॉर्ड के मुताबिक ClickBooth सबसे ज्यादा माना जाने वाला CPA Affiliate Network है , और बहुत तेज़ी से आगे भी बढ़ रहा है ।

ClickBooth प्रति वर्ष 100M+ $ का भुगतान करता है , इसे CPA Network के मामले में पुराने खिलाड़ियों में से एक माना जाता है ।

ClickBooth नेटवर्क के पास विज्ञापन दाता की संख्या भी बहुत है , इस लिए भी इसे ज्यादा लोगो द्वारा पसन्द किया जाता है ।

ClickBooth पर क्लिक करके आप डायरेक्ट क्लिकबूथ की साइट पर जाकर signup कर सकते है ।

#3 ClickDealer

ClickDealer मेरे पसंदीदा सीपीए नेटवर्क में से एक है , अगर आप सीपीए के लिए ClickDealer का उपयोग करते है तो आपको Support भी मिलता है , ClickDealer पर तुरंत Reply आता है और कैसे एकाउंट सेटअप करे इसके बारे में सपोर्टर सही से बताते है ।

See also  My First Blogging Income Report : Get 100% Motivation from It

इस नेटवर्क पर भी पेमेंट का भुगतान कई तरीकों से करने की सुविधा उपलब्ध है , और Advertisment के लिए इनके पास बहुत तरह के Ad भी इनके पास हमेशा रहते है । इसीलिए ClickDealer मेरे पसंदीदा नेटवर्क में से एक है ।

आप ClickDealer की लिंक पर क्लिक करके डायरेक्ट signup पेज पर जा सकते है ।

CPA Affiliate Network और भी बहुत सारे है पर मेरे हिसाब से जो मैं यूज़ करता हु , जिन्हें मैने यूज़ किया है मैं उन्ही के बारे में बता रहा हु , हो सकता है आपको CPA के बारे में समझने में थोड़ा समय लग जाये ।

लेकिन जब समझ जाओगे तब CPA आपके Online Earning का एक मुख्य स्रोत बन जाएगा , ये में उम्मीद के साथ कह सकता हु ।


निष्कर्ष,
दोस्तो ये था आज का पोस्ट जिसमे आपने जाना कि कैसे आप CPA Marketing का उपयोग करके ऑनलाइन इनकम कर सकते है , और साथ मे ये भी जाना कि CPA Marketing क्या होती है ।

उम्मीद करता हु आपको ये पोस्ट जरूर पज़न्द आयी होगी , अगर आपको लगता है ये पोस्ट वाकई काम की है तो आप इसे सोशल मीडिया पर शेयर करके ज्यादा लोगो तक पहुँचा कर हमारी मदद कर सकते है ।

About Author:

यह पोस्ट www.lazypk.com के संस्थापक Pankaj Kashyap जी के द्वारा लिखा गया है. हमारे साथ यह जानकारी शेयर करने के लिए उन्हें धन्यवाद् कहते हैं. अगर आप भी हमारे ब्लॉग में अपना पोस्ट publish करना चाहते हैं तो Guest Post पेज में जाएँ.

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

1 thought on “CPA Marketing Kya Hai? CPA Marketing Se Paise Kaise Kamaye?”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×