Hindi blog me jyada traffic pane ke liye 10 important tips

​दोस्तों अभी internet पर हजारों hindi blogs है.  इनमे से ऐसे कुछ ही blogs है जिन्हें ज्यादा traffic मिल पाता है.  तो बहुत से blogger को हिंदी blog में ज्यादा traffic नहीं मिल पाता है.  अगर आप भी एक hindi blogger हो तो ये post आपके लिए बहुत important हो सकता है.  इस post में हम आपको 10 Tips बताने वाले है जिन्हें आप follow करके हिंदी Blog में भी high traffic मिल सकता है।

Hindi blog me high traffic kaise increase kare bhadhaye. How to get high traffic on hindi blogs
बहुत से लोगो का ये मानना है की हिंदी ब्लॉग में ज्यादा traffic नहीं आता है.  अगर आप भी ऐसा सोच रहे है तो ये गलत सोच रहे है.  हिंदी blog में भी search engine से high traffic आ सकता है लेकिन इसके लिए आपको थोड़ी मेहनत करनी होगी।
जिस तरह english blogs internet पर बहुत ज्यादा हैं उसी तरह हमारा राष्ट्रीय भाषा हिंदी में भी बहुत से blogs है और आप जैसे महान Bloggers अगर मेहनत करे तो कुछ दिन बाद हिंदी Blogs english blogs से भी ज्यादा हो सकता है.  बस इसके लिए हमे अपने पूरी मेहनत और हिम्मत के साथ blogging करना होगा।

हिंदी Blog में high traffic कैसे बढ़ाये.

अब में आपको कुछ Tips बताने जा रहा हूँ. मुझे उम्मीद है की आपको ये बहुत Helpful साबित होगी. जिससे की आप हिंदी blog में high traffic बढ़ा सकते हो।

1. Make Your talent Strong

सबसे पहले तो में आपको यही कहना चाहूँगा की अगर आप पूरी मेहनत और हिम्मत के साथ blogging करते हो तो कोई भी language के blog में high traffic भी मिलेगा और successful blogger भी बन जाइयेगा. इसीलिए आप एक ही बात याद रखिये की आपको एक successful blogger बनना है तो इसकेलिए आपको कठिन परिश्रम करना है।

See also  Disclaimer page kaise banaye aur kyo banaye
2. Better Hindi Typing tool

हिंदी typing के लिए बहुत से tools है. Online और offline दोनों तो अगर आप online typing करते हैं तो ज्यादा time waste होता है।

आप हिंदी typing के लिए Google का बना हुआ एक tool जो की Google hindi input tool है आप इसे Download कर लीजिए. इससे आपको लिखने में बहुत आसानी होगी और आप hinglish में लिखोगे तो Automatic हिंदी में लिखा जायेगा।

3. Choose better platform

मेने जब अपना blog बनाना चाहा तो मेने बहुत से platforms को review किया और मेने Blogger,Tumblr,Wordpress.com और WordPress self hosted को try किया तो इसमें मुझे Blogger और WordPress self hosted सबसे better लगा। 

internet पर बहुत से platforms ऐसे है जो ज्यादा traffic handle नहीं कर पता है।  इसीलिए आप अगर Blog एक अच्छा platform पर बनाओगे तो traffic जरूर आएगा।

4. Submit blog and sitemap in Search engines

आप अपने blog में high traffic पाने के लिए अपने Blog को Popular Search engines में में submit कीजिए.  और अपने blog के लिए sitemap बनाकर उसे Popular search engines में submit कर लीजिए।

5. write SEO friendly post

हमें post लिखते समय कुछ बातों का ध्यान देना होता है. 

जैसे:

  • Post में Title का सही चुनाव करना।
  • Post में Alt Description में high ranking keywords का use करना।Post में High ranking keywords का use करना।
  • Post में Meta Description add करना।

ये सब हमें पोस्ट लिखते समय करना होता है. अगर आप seo friendly post लिखोगे तो search engine से ज्यादा traffic मिलेगा।

See also  Blog Content Ki Better Develop Ke Liye Jaruri (Essential) Tips
6.Use images

अगर हम image का use करें तो हमारे blog का traffic high हो जाता है. लेकिन image में भी आपको Title,Alt Description and Caption में सही keywords का use करना होता है।

7. Use Some English words

अगर आप हिंदी में Post लिख रहे हो तो सिर्फ हिंदी का ही प्रयोग नहीं कीजिए. कही कही English words का भी use कीजिए।

8. Update New content and Regularly

अपने Blog के लिए ऐसा post खोजने की कोशिश करें जो की internet पर पहले से नहीं हो. अगर आप ऐसा post लिखोगे तो readers आपको ज्यादा चाहेगा और  post को Regularly update करते रहिए।

9. Use social media

मेने ऐसे बहुत सारे blogs को देखा है जिसे ज्यादा traffic social media से ही मिलता है। आप भी social media से high traffic पा सकते है। इसकेलिए आप social media में अपना value बनाये और फिर Blog में post update करने के बाद उसे social media में share कीजिए.  अपने blog में social media sharing button add कीजिए।

10. Blog Topic and Domain

आप पहले ये Decide कर लीजिए की आपको अपने blog में किस किस topic पर जानकारी देनी है। Domain नाम आप अपने blog topic से related ही चुनिए।

11. Make Simple Design

आपके blog design का आपके readers पर बहुत ज्यादा effect जाता है. अपने blog के लिए कोई simple template का प्रयोग कीजिए. अपने blog में जरुरी widgets को add कीजिए. मेने बहुत से Success bloggers से इसके बारे में जाना है की Simple blog disign SEO के लिए अच्छा होता है।

See also  Google AMP Kya Hai? Complete Information Iske Bare Me

I hope अपको ये post अच्छा लगा होगा. आप इस Post को follow करके Hindi blog की traffic High कर सकते हो और दोस्तों इसे Social media पर share करना नहीं भूलें।
Recommend for you:

  • Adsense ko Analytics account se connect kaise kare
  • Blog me post ke niche social media share button kaise add kare
  • Blog se “Powered by blogger” remove kaise kare. 2 methods
  • Blog me Alexa Rank widget add kaise kare
  • image ko SEO friendly kaise banaye 10 tips

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

1 thought on “Hindi blog me jyada traffic pane ke liye 10 important tips”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×