Blogspot Blog Ki Adsense Kaise Approve Kare? – 5 Tips

Adsense पुरे world में सबसे टॉप ad network माना जाता है लेकिन India में adsense account approve करना बहुत मुश्किल है. अगर आप new blogger हो तो इस पोस्ट को अंत तकजरुर पढ़िए. इसमें में आपको में कुछ simple tips बताने वाला हूँ, जिससे आप अपने ब्लॉग के लिए adsense approve करा सकते हो.

adsense approve kaise kare blogspot blogger blog ke liye

नये ब्लोग्गर क लिए पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका advertising ही होता ही. क्योकि उस समय उनके पास ट्रैफिक नही होते हैं, जिससे वो कोई दूसरा तरीका जैसे एफिलिएट मार्केटिंग से भी पैसे नही कमा सकते हैं. Advertising में हमें sell के हिसाब से पैसे नही मिलते हैं, इसलिए इससे नये blogger भी income कर लेते हैं.

Adsense को अभी के समय में सबसे अच्छा ad network माना जाता है. बहुत सारे बड़े बड़े blogger अपने ब्लॉग में adsense ही use करते हैं और इससे लाखों पैसे कमाते हैं. यह अपने users को अन्य ad network के मुकाबले में ज्यादा पैसे देती है. इसलिए लोग इसको ज्यादा like करते हैं.

Adsense हर नये blogger का सपना होता है लेकिन यह सपना बहुत कम लोगों का सच हो पाता है. क्योकि adsense के privacy और policy बहुत hard है. जिसके कारण बहुत कम लोगों को adsense approval मिल पाता है. अगर आप इनके rules का उल्लंघन करते हो तो आपका account कभी भी डिसएबल हो सकता है.

अगर आप भी एक new blogger हो और अपने ब्लॉग के लिए adsense account approve करना चाहते हो तो में आपको निचे कुछ बहुत ही simple tips बताने वाला हूँ. ये टिप्स बहुत ही simple हैं लेकिन अगर आप इन्हें follow करते हैं तो 100% आपका account approve हो सकता है. तो चलिए बिना wait किये इसके बारे में जानते हैं.

See also  Blogger Par AutoBlogging Kaise SetUp Kare [Full Guide]

Blogspot Adsense Account Approve करने के लिए 5 Quick Tips.

1: Use Domain

जिनका ब्लॉग किसी free platform में होता है वो अपने domain extension की वजह से आसानी से पहचान में आ जाते हैं. जैसे अगर आप blogger में ब्लॉग बनाये हो तो .blogspot.com extension वाला domain होगा. Adsense ज्यादातर free platform वाले ब्लॉग को like नही करता है. इसलिए अगर आपको जल्दी से एडसेंस अप्प्रोव करना है तो अपना custom domain खरीद लीजिये.

2: Clear Design:

अब आप अपने ब्लॉग की डिजाईन को क्लीन करने की कोशिश करें. इसके लिए आप किसी अछे theme का भी use  कर सकते हो. इसके साथ साथ अपने ब्लॉग की loading speed को भी improve कर लीजिये. आपका ब्लॉग जितना fast loading होगा उतना ज्यादा better है.

3: Create Some Important Pages:

Adsense के लिए apply करने से पहले आपको अपने ब्लॉग में कुछ pages create करना बहुत जरुरी होता है. कई बार इसी कारण से बहुत से लोगों का account disapprove कर दिया जाता है की उनके ब्लॉग में about us, contact us, और privacy and policy pages नही है. इसलिए पहले आप इन pages को बना लीजिये फिर apply करें.

4: Minimum Traffic

Adsense account के लिए आपके ब्लॉग में कम से कम 500 daily visitor होने चाहिए. अगर आपके ब्लॉग में ट्रैफिक नही है तो adsense team आपके application को reject कर देंगे. By the way, अगर आपका adsense approve हो भी गया तो बिना ट्रैफिक के आप एअर्निंग भी नही कर सकते हो. इसलिए पहले अपने ब्लॉग की ट्रैफिक बढाइए.

See also  Site Me Adsense Ads Ko Fast Loading Kaise Kare [101% Working Trick]

5: Minimum Posts

अगर आप नया ब्लॉग बनाये हो तो पहले आप कम से कम 10 quality posts लिख लीजिये. इसके अलावा ये भी ध्यान रखिये की आपके हर पोस्ट में कम से कम 1000 words तो होने ही चाहिए. Adsense quantity से ज्यादा महत्त्व quality को देता है.


So, अगर आप adsense के लिए apply करने वाले ह तो ये सभी tips आपके लिए बहुत काम के हो सकते हैं. अगर आप इन tips को follow करेंगे तो I sure की आपका account approve हो जायेगा. एक और good news ये भी है की adsense अभी ज्यादातर account को approve कर देता है.

I hope, आपको ये पोस्ट पसंद आया होगा. इससे सम्बंधित कोई सवाल पूछने के लिए आप हमें निचे comment कर सकते हो. इस पोस्ट को social media में share जरुर करे.

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×