7 Aadte Jo Apko Ek Successful Blogger Bana Sakti Hai

अभी Internet पर बहुत से Bloggers आपको मिलेंगे. इनमें से कुछ Successful तो कुछ Unsuccessful है. कुछ Blogger अपने अच्छेआदतों से Successful होते है और कुछ अपने बुरे आदतों से Unsuccessful होते है. अगर आप भी Blogging में अपना Career बनाना चाहते हो तो आपको कुछ आदतों को अपनाना होगा. 

7 Aadte jo apko ek Successful Blogger bana sakti hai 7 Habits that may can you To Successful Blogger

हर दिन लाखों लोग अपना Career बनाने के लिए Blogging में अपना कदम रखते है. हर कोई तो Success होना चाहता ही है But इसके कुछ आदतों या गलतियों के कारण उसका Career नहीं बन पता है. में आपको एक बात ये कहना चाहूँगा की कही भी अपना Career बनाना चाहते हो तो पहले अपने आदतों को अच्छे बनाने की कोशिश करो तभी आपको किसी भी काम में सफलता मिलेगी।
Blogging करना तो बहुत सरल है but इसमें Success पाना बहुत मुश्किल होता है। अगर आप भी Blogging में Success होना चाहते हो तो इसके लिए में आपको कुछ बाते बता रहा हूँ जिनको आप Follow करके एक Successful Blogger बन सकते हो. 

7 आदते जो आपको Successful Blogger बना सकती है

Your Interest

में आप सभी से सबसे पहले यही कहना चाहूँगा की आपका Interest और जानकारी जिस Topic पर है। उसी Topic के बारे में अपने Blog में share करें. अगर आपको Knowledge Food Recipe के बारे में है और आप अपने Blog में Blogging की जानकारी share करोगे तो इसमें गलती होगा ही। So में आपसे यही Suggest करता हूँ की आप पहले अपने मन में सोचें की आपको ज्यादा जानकारी किस चीज के बारे में है।  

See also  Blog me Google custom Search Engine Kaise Add Kare
Do Hard work

दोस्तों Hard working मतलब Blogging में जम कर मेहनत करना. इसमें दिन रात एक कर देना ।

अगर आप Hard working को अपना Habbit  बना लो तो आपकी काम और भी आसान हो जायेगा. जिससे आप Article भी बढ़िया और ज्यादा लिखोगे तो Simple है की इससे आपको Success जल्दी ही मिलेगी। 

Update New Post Regularly

 Blog बनाने के बाद उसमे अच्छे से Design और कुछ Basic Sitting करने के बाद तो हमारा काम यही होता है की उसमे अच्छे से अच्छे Post Update करना और Post को Regularly Update करना होता है. 

लेकिन इसमें भी बहुत सारे लोग ऐसा करते है की वो हर रोज Blog में Post Publish नहीं कर पाते है. अगर आप भी ऐसा करते है तो में आपसे यही कहूँगा की Blog में हर दिन Post Publish करने की कोशिश करें और Post को बेहतर तरीके से लिखें इसमें कम से कम 1000 Words का Use करें।

Learn from Other Successful Blogger

Internet पर अभी बहुत से Successful Blogger हैं. अगर आप चाहो तो इन Bloggers से भी बहुत कुछ सीख सकते हो और इनके तरह आप भी एक Successful Blogger बन सकते हो.

आप एक Successful Blog को Follow करके भी अपने Blog को Successful के Level पर ला सकते हो. 

Friendship with Bloggers & Visitors

आपको Blogging के सफ़र में कई सारे मुश्किल आएंगे. इस वक़्त आपको कोई जानकार आदमी ही Help करके देगा. इसीलिए  हर Blogger को चाहिए की एक दूसरे से दोस्ती रखें।

इसके साथ साथ आपको जो सबसे Important होता है यानि Visitors से भी दोस्ती रखनी होगी. मलतब अगर आपके Visitor को कही पर परेशानी हो तो वो अगर आपसे Help मांगे और आप जानते हो तो कभी Ignore नहीं करना।

See also  Blog me Text Selection Disable Karke Content Copy Hone Se Bachaye
Always Try to Learn

ये बात सभी Successful Blogger में होता है की वो हमेशा कुछ ना कुछ सीखने की कोशिश करते रहता  है।  और ये बात आपमे भी होना बहुत जरुरी है. हालांकि आप बहुत पढ़े लिखे हो लेकिन हमेशा सीखने की कोशिश करोगे तो इससे आपकी जानकारी भी बढ़ेगी। जिससे आप अपने Post में नए जानकारी दोगे तो इससे आपके visitor खुश होंगे।

Waste a little time on Social Networks

अगर आप एक Blogger हो तो Visitors सिर्फ आपके Blog में ही नहीं Comment करेंगे बल्कि लोग आपसे Social Networks में भी जुड़ना चाहेंगे। और वो आपसे अपनी समश्याओं का हल जानना चाहेगा तो इन समय में आप उसके समश्याओं का हल कर दोगे तो आपकी Popularity Social media में भी बढ़ती जायेगी। इससे जब भी आप किसी Post का Link share करोगे या कोई और Suggestion दोगे तो आपको लोग Follow करेंगे।

में आशा करता हूँ की ये Post आपको अच्छी लगी होगी और में आपसे ये उम्मीद भी करता हूँ की आप मेरे बताये गए सभी बातों को अच्छे से समझ गए होंगे।

किसी भी प्रश्न के लिए Comment करें और इस Post को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ share करें।

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×