Top Adsense Alternative For Your Blog – High Paying Alternative

मेने यह बात पहले भी बहुत बार बता दिया है की हम अपने ब्लॉग से बहुत सारे तरीके से पैसे कमा सकते है. अभी India में लोग सबसे ज्यादा PPC (Pay per click) Advertising ही use करते हैं. और PPC Advertising में सबसे अच्छा Adsense हैं. लगभग Indian blogger अपने ब्लॉग में एडसेंस से income करता है. लेकिन इसकी सबसे बुरी बात यह है की इसका Account जल्दी approve नही होता है. इसमें account approve करने के लिए बहुत से लोग परेशान हो जाते हैं और फिर भी काम नही हो पता है. अगर आप भी उन्ही में से एक हो जिसका Adsense account approve नही हुआ है तो इस post को read कीजिए. हम इस post में आपको कुछ ऐसे Advertising network के बारे में बता रहे हैं, जो Adsense की तरह ही है लेकिन यहाँ आसानी से approve मिल जाता है।

Top 5 Adsense Alternatives Adsense se jyada earnings karne ke liye
Adsense एक बहुत बड़ी Advertising company है, जिसे गूगल ने बनाया है. यह per ad click के पैसे देती है. इसका Ads जब हमारे ब्लॉग में show होता है तो कोई उस ad पर click करता है तो उसका हमें पैसे मिलती है. यह एक बहुत बड़ी कंपनी बन गयी है और इसका ads कोई भी अपने ब्लॉग में आसानी से नही लगा सकता है. Adsense account बहुत आसानी से approve नही हो पता है. Adsense की बहुत से privacy and policies हैं जिन्हें हमको follow करना होता है. Indian bloggers को Adsense account approve मिलना बहुत मुश्किल होता है.

बहुत से लोग ऐसे भी है जो यह सोचते हैं की ब्लॉग से सिर्फ Adsense से द्वारा ही पैसे कमाया जा सकता है. जब वे Adsense के लिए apply करते हैं और उनका account disapprove हो जाता है. इसी कारण से वे लोग ब्लॉगिंग करना भी छोड़ देते हैं. में उन सभी लोगो से यही कहना चाहूँगा की जब आपके ब्लॉग में अच्छी traffic आएगी और आपका ब्लॉग popular हो जायेगा तो बहुत सारे तरीके से आप पैसे कमा सकते हो. आपके ब्लॉग की traffic बहुत कम है और Bye the way, आपका Adsense account approve हो भी गया तो earning नही हो पायेगा. क्योकि जब हमारे ब्लॉग में visitors नही आएंगे तो adsense ads में click भी नही होगी, जिससे हमारी earning भी नही होगी.

यदि अपने Adsense के लिए apply किया और आपका application कुछ कमी के कारण reject कर दिया गया तो आप दूसरे ppc advertising networks को try कर सकते हो. हम इस post में इन्ही के बारे में बताने वाले हैं. हम निचे में कुछ High paying Adsense Alternative के बारे में जनकारी देंगे. इनमें भी एडसेंस की ही तरह futures है लेकिन आपको इसमें आसानी से approval मिल जायेगी. आप इनसे भी Adsense से ज्यादा earning कर सकते हो। इन सभी alternatives की की सबसे खास बात यह है की Low traffic वाले ब्लॉग में भी यह approve हो जाता है.

See also  Blog Se Paise Kamana Hai To 5+1 Kaam Karna Chhodiye

Top 5 Adsense Alternatives for Low Traffic Blog

Media.Net


यह एक दूसरा सबसे ज्यादा popular advertising network हैं. जिस तरह Adsense एक Google का ही service है. उसी तरह media.net Yahoo! और Bing का एक contextual ad network है. इसमें भी text और display दोनों options है. इसका ads बिल्कुल responsive होता है. जो की Mobile device में भी easily दिखता है.
अगर आपका Adsense Approve नही हुआ है तो यह आपके लिए बहुत अच्छा option है. इसमें Approval process भी बहुत आसान है और यदि आपके ब्लॉग की traffic low है तो भी आपको approval मिल सकता है. इससे बहुत से लोग लाखों रूपये कमा रहे हैं. एडसेंस की तरह media.net भी एक trusted company बन गयी है. Yahoo! और bing के बारे में अपने सुना होगा की यह भी गूगल की तरह एक search engine है और Media.net को भी Yahoo और bing की company ने launch किया है. में आपको निचे इसके Futures के बारे में बता रहा हूँ.
Futures of media.net:

  1. यह Text and Display दोनों types के Ads को offer करता है.
  2. इसका Ads बिल्कुल responsive होता है, जो की Mobile, Tablete में भी show होता है.
  3. इसकी minimum payout 100$ है।
  4. इससे आप PayPal और Wire transfer के द्वारा Payout कर सकते हो.

InfoLinks – Text Ads


Infolinks एक अन्य तरह की Advertising Network है. यह सिर्फ Text ads को ही offer करता है. यह Adsense की तरह एक high paying Ad network है. इसकी सबसे अच्छी बात यह है की यह Ads दिखाने के लिए extra जगह नही लेता है. जिस तरह एडसेंस के banner या text ads को ब्लॉग में दिखाने के लिए extra जगह लेता है तो इसमें ऐसा नही है. यह हमारे Post के keyword में automatic link हो जाता है. जिससे visitors ये समझ नही पाता है की हम अपने ब्लॉग में advertising use करते है. वो यह समझता है की keyword में Link किया हुआ है और वह उसपर click कर देता है. इसी कारण से Infolinks को use करने से ज्यादा ads click मिलता है.
एक बहुत दुःख की बात यह है की अभी यह हिंदी भाषा support नही करता है. यानि की अगर हमारे ब्लॉग में बिल्कुल हिंदी content होगा तो इसका ads अपने आप link नही हो पायेगा. अगर हम साफ़ साफ कहें तो हम इसको हिंदी ब्लॉग में use नही कर सकते है. अगर आपका ब्लॉग Hinglish में है तो इसे use कर सकते हो या अगर आप हिंदी में post लिखते हो और उसमे English words का भी use करते हो तो आप इसको use कर सकते हो। चलिए निचे में हम इसके कुछ futures के बारे में जानते हैं.
Futures of InfoLinks:

  1. यह सिर्फ text ads ही offer करता है.
  2. यह Ads को दिखाने लिए extra जगह नही घेरती है.
  3. इसका Minimum payout $50 है.
  4. इससे Payment को PayPal, eCheck, ACH, Payoneer द्वारा Payout कर सकते हो.
See also  Ek Adsense Account me Multiple Gmail Account Kaise Add Kare

RevenueHits


यह Adsense Alternatives के लिए बहुत अच्छा option है. इसकी सबसे अच्छी बात यह है की यह immediate approval offer करता है. यानि की इसके ads को ब्लॉग में दिखाने के लिए आपको Account approval की जरुरत नही होगी. इसमें Account बनाते ही आप Ads create करके अपने ब्लॉग में दिखा सकते हो. अगर आपके ब्लॉग की traffic बहुत low है और आप चाहते हो की अपने ब्लॉग में ads दिखाकर income करो. तो यह आपके लिए एक better option है. यह एक old और trusted company है.
यह Display Ad ऑफर करता है और इसको responsive design किया होता है. इसका ad loading होने में भी ज्यादा time नही लेता है. इससे आप कम से कम $20 payout कर सकते हो और Paypal या Payoneer के द्वारा आप आसानी से Payout कर सकते हो.
Futures of RevenueHits:

  1. यह Display & Rich Media, Pop Ups/Unders, XML Feeds, Custom Formats Ads types को offer करता है.
  2. इसका Ads Responsive और fast loading होता है.
  3. इससे आप Minimum $50 Payout कर सकते हो.
  4. Payout करने के लिए PayPal या Payoneer से कर सकते हो।

BidVertiser


BidVertiser एक बहुत ही अच्छा Advertising network है. इसके बारे में मेने पहले भी एक post लिखा था. यह एक PPC ad network है, जो हमें per ad click के पैसे देती है. अगर आपका Adsense पहले ही reject हो चूका है तो यह आपके लिए perfect option है. इससे आप अच्छी earning कर सकते हो और इसकी एक अच्छी बात यह भी है की Low traffic वाले ब्लॉग के लिए भी इसका account approve हो जाता है. यह Banners, Buttons, Inline
Ads, Skyscrapers and Free Design के type के ads ऑफर करता है. में इसके कुछ और futures के बारे में निचे बताने जा रहा हूँ।
Futures of BidVertiser:

  1. यह Banners, Buttons, Inline Ads, Skyscrapers and Free Design types की ads offer करता है.
  2. इसका minimum payout $10 है.
  3. इससे आप Paypal और Check के द्वारा Payout कर सकते हो.
See also  WordPress Me Ads Dikhane Ke Liye Ad Injection Setup Kaise Kare

Popads.net


अगर आपके ब्लॉग में अच्छी traffic आ रही है तो इससे आप अच्छी earning कर सकते हो. इस company को launch हुए ज्यादा समय नही हुआ है लेकिन यह बहुत जल्दी एक popular और trusted बन गया है. यह एक CPV Based network है. यह हमें pay per view देती है. जिस तरह Adsense Pay Per Click के पैसे देती है लेकिन Popads.net per ad click के पैसे नही देती है. इसको use करने से जब कोई हमारे ब्लॉग में visit करेगा तो हमारी earning होगी.
जब आप Popads.net को use करोगे तो आपके ब्लॉग में कोई visit करता है तो इससे ही आपकी earning होगी. इसीलिए अगर आपके ब्लॉग में अच्छी traffic है तो आप इससे अच्छी income कर सकते हो. अगर आपके ब्लॉग में low traffic है तो फिर भी आपको approval मिल जायेगा.
Futures of PopAds.net:

  1. यह एक CPV (Cost per view) Ad Network है.
  2. इसका minimum payout मात्र $5 है.
  3. आप Paypal, Wire Transfer के द्वारा payout कर सकते हो.
  4. इसमें Instant Approval process है और इसमें high Traffic भी जरुरी नही है.
  5. अगर आपके Blog में USA से visitor आएगी तो $6 per visitor का मिल सकता है.

Conclusion,
ऊपर बताये गए सभी Advertising network trusted company है. अगर आपको Adsense Approval नही मिला है तो आप इनमें से किसी Advertising network को choose कर सकते हो. ऊपर पर बताये गए सभी advertising company Adsense का Alternative है और इसके तरह ही high paying ad network है. किसी से भी अच्छी income करने के लिए आपको traffic की जरुरत होगी. अगर traffic कम होगी तो आप एडसेंस से भी अच्छी earning नही कर सकते हो।

में उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट अच्छा लग होगा. आप एक अच्छा Adsense alternative से अपने ब्लॉग से earning कर सकते हो. आपको कौन सा Adsense Alternative अच्छा लगा हमें Comment में जरूर बताएँ. Internet से related किसी भी सवाल के लिए comment करें। इस post को social media में share जरूर करें।

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×