Blog Pageviews Increase Kaise Kare 10 Tips

हर कोई चाहता है की वो जो Article लिख कर Blog में publish करता है तो उसको ज्यादा से ज्यादा PageViews मिले. आप जो Blog में Post लिखते हो तो आप भी चाहते होंगे की उस Post में ज्यादा Pageviews हो तो में इस Post में आपको कुछ Tips बताने जा रहा हूँ जिनको Follow करके आप अपने Blog के Pageviews को बढ़ा सकते हो।

Pageviews kya hai Pageviews kaise badhaye 10 Tips

दोस्तों क्या आपको ये पता है की आपके Blog में अगर Traffic Low हो But अगर आपके Blog में Pageviews अधिक हो तो उस पर भी आप Adsense से ज्यादा Earning कर सकते हो.  
हमें सिर्फ ज्यादा Traffic की ही नहीं बल्कि ज्यादा Pageviews की जरुरत होती है. अपने कभी Adsense Report check करते time देखा होगा की Report में Pageviews भी Show होता है. अगर  आपको Ads Click नहीं मिलते है तो आपको 1000 Pageviews में 1$ मिलेंगे। इसीलिए Blog का pageviews Increase करना बहुत important होता है.  Bye the way अब में आपको निचे में Tips बताने जा रहा हूँ जिनको Follow करके आप Blog की Pageviews को बढ़ा सकते हो।

Pageviews क्या होता है

Pageviews का मतलब जैसे की आप एक Blog में गए वहाँ पर एक Post पर Click किये उसको पढ़ने के बाद फिर एक Post पर Click किये तो आप जितने बाद Post या दूसरे Page को Click करके Open करोगे तो वो Pageviews ही कहलाता है।

Blog के Pageviews को Increase (बढ़ाये) कैसे करें

अगर आप Blog के PageViews को बढ़ाना चाहते हो तो इसके लिए अब में आपको कुछ Tips बता रहा हूँ. I hope आप इन Tips को Follow करके अपने Blog के PageViews को बढ़ा सकते हो।

See also  Blog me Google custom Search Engine Kaise Add Kare
Add Related Posts Widget

अपने Blog में Related Post widget Add करें. इससे आपके Post के निचे में Related posts show होंगे जिससे Readers Post को पढ़ने के बाद Related posts में Click करके Post पढ़ेंगे।

Internal Linking

Blog में जब Post लिखते है तो उसमे दूसरे Post का Link को Add करना बहुत जरुरी होता है. इससे I sure आपकी Pageviews Increase होंगे. आप Post लिखते Time at least 5 Other Post जो उसी Category का हो उसका Link और Title Add करें।

Write Long Length Post

जब भी Blog में Post लिखते है तो At least हमे Post में 500 Words का Use करना बहुत जरुरी होता है. में आपको यही कहूँगा की Visitors और Search engine ज्यादा तर Long length Content ही Like करते है।

Use Social Media

जब भी Blog में Post publish करते है. तो हम उस Post को Social media में share करते हैं तो हमारे Blog के Traffic के साथ साथ Page views भी Increase होता है।

Add Popular Post widget

Popular के नाम से ही आप समझ गए होंगे. हर कोई ज्यादा तर Popular नाम सुन के उस पर Click करना पसंद करता है।  

Write Top Article List

अपने Blog में 3-4 Article का एक Article में List बनाये जैसे की “10 Article से Blog में 1 Month में 10000 Visitors पाइए” इस तरह का एक Post लिखे।

Make Easy to Share Post

इसका मतलब यानि अपने Blog में Social share बटन Post के निचे Add करें. जिससे Visitors को Share करने में आसानी होगी और आपको Social share से Traffic और Pageviews मिलेंगे।

See also  Top 10 YouTube Tricks and Futures - Jinke Baare Apko Janna Chahiye
Use Search Box

अपने Blog मे Search box Add करें जिससे Visitors को अपने हिसाब से Post Search करने में आसानी होगी. वो अपने जरुरत वाले Post को Easily Search कर सके।

Email Marketing

Email Marketing आपके Blog के pageviews को Increase करने में काफी हद तक Help कर सकती है. क्योकि आप इससे Subscribed Readers को Email के द्वारा Post link भेज सकते हो।

SEO

अगर आप SEO Friendly Post लिखोगे तो आपका Blog Search engine के Search Result में Top पर Show होगा. जिससे आपको ज्यादा Pageviews मिलेंगे।
 


Final Word:

                  I hope आपको ये Post अच्छी लगी होगी. और में आपको एक बात और बता दूँ की आप Blog में एक Sitemap Page बना लीजिए इससे भी आपके Blog की Pageviews बढ़ेंगी और अगर आपको ये Post अच्छा लगे तो इस Post को अपने दोस्तों के साथ Social Media में जरूर Share करें।

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

1 thought on “Blog Pageviews Increase Kaise Kare 10 Tips”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×