Blog Adsense Ke Dwara Ban Hai Ya Nahi Kaise Pata Kare. 10 Tools

Adsense Blog को Ban कर दिया है ये कैसे पता करें?? अगर आपने Adsense Account बनाया है और आपका Adsense Disapprove हो गया है तो ऐसे में Adsense आपके domain को Ban भी कर सकता है. इसीलिए आपका Domain Adsense द्वारा Ban है या नहीं पता करना जरुरी है. हम इस post में आपको बता रहे हैं कृपया इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें।

Apka Domain Blog Adsense Dwara Ban hai Ya nahi kaise Pata kare 10 Tools.  How to Check Your Blog is Banned by Google Adsense Or Not
Blog बनाना बहुत easy है और blogging में जम कर work करना बहुत कठिन है. अभी बहुत से bloggers आज ही New blog बनाता है और 4-5 post लिखने के बाद Adsense के लिए Apply कर देते हैं। शायद इसी कारण से Adsense उस Blog के Domain को Ban कर देते है.

Adsense ज्यादा तर उन Blogs को Ban करता हैं जो पहले Adsense के लिए Approve हो जाता है और बाद में किसी कारण Ban हो जाता है। अगर आपका Adsense Approve हो गया है तो में आपसे यही कहूँगा की Adsense Policy का उल्लंघन नहीं करें. ये Adsense को safe रखने का सबसे अच्छा तरीका है।

अगर आपका Adsense किसी भी कारण Ban को गया है तो आपसे में कहूँगा की पहले निचे बताये गए tool में जाकर check कर लीजिए की आपका Adsense Account Ban किया हुआ है या नहीं, किस कारण से आपको एडसेंस द्वारा Ban किया गया है उसको जानें और जिस कारण से आपको Ban किया गया है उसको ठीक करे।

Adsense किसी domain या Blog को Ban कर देता है तो बार बार Adsense के लिए Apply करने पर भी Approve नहीं मिलता है. आपने Adsense के लिए बार बार Apply किया है और फिर भी आपको approval नहीं मिला है तो इस समय आपको निचे दिए गए website में कर Ckeck कर लेना चाहिए की आपका Blog/Domain Adsense द्वारा Ban है की नहीं।

See also  Blogspot Blog Ki Adsense Kaise Approve Kare? - 5 Tips

Adsense Banned check करने के लिए 5 free tools.

ये tools बिल्कुल free है. यहाँ बताये गए किसी भी website में जाकर Adsense Account Ban है या नहीं चेक कर सकते हैं।

Is Banned


इस tool का नाम से ही आपको पता लग गया होगा. यह बहुत पॉपुलर tool है. जो की बिल्कुल मुफ़्त में आपका domain एडसेंस द्वारा बैन है या नहीं check करके देता है. आप इसकी Website में जाकर बहुत आसानी से इस Tool को use कर सकते हो और इस benefit उठा सकते हो।

http://www.isbanned.com/

Google Adsense Sandbox


यह भी एक फ्री और बहुत लोकप्रिय tool है. इस tool में आपको बहुत सारे Extra futures भी दिए जायेगे जो की Adsense publisher के लिए बहुत बढ़िया है। इसको tool को जाने माने भारतीय ब्लॉगर Amit Agrawal जी ने बनाया है. जो की Top Indian Bloggers में 1st position पर है. इसकी Website में जाए और इस Awesome tool का मजा लीजिए।

[Visit this site]

Banned Check

Banned check.com
यह एक बहुत ज्यादा powerful tool है जो आपके Blog के बारे में बिल्कुल सही जानकारी देगा। इस tool में blog Adsense द्वारा Ban है या नहीं ये तो check होगा ही और इसमें एक और future है जिसकी help से आपका Blog Google द्वारा ban है नहीं ये भी Check कर सकते हो।

[Visit this site]

Check Adsense Ban


इस tool का नाम से ही साफ साफ पता चलता है की यहाँ पर आप सिर्फ Blog एडसेंस द्वारा Ban है या नहीं…!! इसी को check कर सकते हो।
यह एक free tool है और इसमें आपको information भी 100% true दिए जाते हैं. अगर आप चाहो तो इस Tool में भी अपने Blog को Check कर सकते हो।

See also  Blog Se Paise Kamane Ke Bare Me Top 7 Myths [You've to Know]

[Visit this site]

I web tool


iWeb एक बहुत ही popular and free online tools provider है. यहाँ पर आपको Adsense Ban checker tool के अलावा भी बहुत सारे उपयोगी tools मिलेगें जो की आपके Blogging life को Easy बना देगा। अगर आप एक बार इसकी website पर visit करोगे तो I sure की आपको बहुत पसंद आएगा।

[Visit this site]

“““““““““““““““““““““`
Other tools:
  1. domainisbanned.com
  2. testadsense.com
  3. www.bannedornot.com
  4. bannedchecksite.com/
  5. sciseo.com/adsense-ban-checker

I Hope आपको इस post में बताई गयी जानकारी बहुत अच्छी लगी होगी. इस post से सम्बंधित किसी भी सवाल के लिए Comment कीजिए। Post अच्छा लगे तो इसको Social Media में share कीजिए।

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

3 thoughts on “Blog Adsense Ke Dwara Ban Hai Ya Nahi Kaise Pata Kare. 10 Tools”

  1. hello sir..aaj mere blogs par ad show nahi kar rahi hai..kya wajah ho sakti hai? website adsense dwara disaprove ho gayi hai ye kaise pata lagaye

    Reply

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×