SEO Friendly Post Kaise Likhe Jayada Se Jyada Traffic Pane Ke Liye

दोस्तों मुझे बहुत से दोस्तों ये सवाल भी किया है और मेने ये खुद देखा है की ब्लॉग के पोस्ट तो बढ़िया लिखते है लेकिन उसका ब्लॉग Search Engines में उसका ब्लॉग पोस्ट Top Rank में नहीं आता है।तो इसका कारण है की ब्लॉग की Post लिखते समय वे  Search Engine Optimize में ध्यान नहीं देता है।इसीलिए उसका Post Search Engine में Top Rank में नहीं आता है।इस Post में आपको ये बताऊंगा की Blog Post SEO Friendly kaise Likhe.

image

आप अपने ब्लॉग में Post किस लिए लिखते हो?Site में ज्यादा से ज्यादा Visitors पाने के लिए ना।अगर हाँ तो सबसे पहले आपको जरुरी है की आप Post को SEO Friendly लिखो।आप Seo friendly post कैसे लिखे में आपको निचे बता रहा हूँ।

1)अपने Blog Post Keywords को जानें।

आप ब्लॉग के Post लिखते समय सबसे पहले Us Article के Target Keyword को जान लें।बिना post के Keyword जाने बिना Article ना लिखें।आप अपना post का Keyword जानने के लिए Google Adword tool का Use करें।Google Adword Tool के माद्यम से आप अपने Post के लिए Target Keyword को Select करके उसको अपने Post में Optimize कर दीजिए।ध्यान रहे जब भी आप Popular Keyword Select न करे क्योकि Popular Keyword Already Optimized होते है और आप कम Traffic वाले Keyword को Select कीजिए।मतलब Kayword का Monthly Search लगभग 3500-4000 हो।
आप उस Keyword को Post में कही न कही Use कर दें।

2) Keyword को Post में कहा कहा डालें।

अपना अपना Keyword को निचे कही भी use कर सकते हो।
1.PermaLink में
2. Image Optimize ALT Tag में
3.Title Tag में
4.H2 and H3 Heading में
5.Meta Description में

See also  Adsense CTR kya hai aur ise increase karne ke liye 10 Tips

3) Blacklinks बनाये।

दोस्तों Blacklinks हमारे site के लिए बहुत ही जरुरी है।आप Blacklinks किसी दूसरे ब्लॉग में Comment कर केया Bookmarking site के जरिये पा सकते हो।

5)Image Seo Optimization

हम Blog के Post में Image का भी प्रयोग करते है या कर सकते है।आपको ये पता है की आप Image को भी SEO Friendly बना सकते हो।इससे आपका Site का Image Google और Bing जैसे Search Engines में उसकी ALT
tag Describtion के हिसाब से Index होगा. Image को SEO Friendly बनाने के लिए आप Image में ALT
tag Describtion डालिए.

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

2 thoughts on “SEO Friendly Post Kaise Likhe Jayada Se Jyada Traffic Pane Ke Liye”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×