Blogger Blog Ki Traffic Ko Kisi Dusre Blog Me Redirect Kaise Kare

अगर आपके एक site में अच्छी traffic है और आप उस site की traffic को दूसरे site में redirect करना चाहते हो तो यह post आपके लिए ही है. इससे आप quickly अपने site की traffic बढ़ा सकते हो. जब कोई आपके site पर visit करेगा तो वो automatically दूसरे site पर redirect हो जायेगा. इसके लिए हम आपको निचे simple process बताने वाले है. जिससे आपको सिर्फ अपने blog के tag में एक simple code add करना होगा. तो अगर हम अभी इसके बारे में पूरा बता दिए मज़ा नही आएगा. इसके लिए आपको सही से जानने के लिए इस post को पूरा पढ़ना होगा.

Blogger blog ki traffic ko dusre blog me redirect kaise kare.

लगभग ब्लॉगर starting में अपना ब्लॉग blogger पर बनाता है और इसमें वो आसानी से अपना free ब्लॉग बना लेता है. जब ब्लॉग में अच्छी ट्रैफिक आती है तो बहुत से लोग उस ब्लॉग को professional look देना चाहता है और blogger blog को professional look देने के लिए एक expert web designer की जरुरत होती है. इसके लिए better यही होता है की WordPress पर blogger blog को sift कर ले. जब कोई भी ब्लॉग blogger से wordpress पर sift होता है तो उसकी traffic बहुत ही कम होती है. अगर अपने भी अपने ब्लॉग को wordpress पर sift किया है और आपके ब्लॉग की traffic बहुत low है तो अब आपको टेंशन लेने की जरुरत नही है. क्योकि हम आपको जो बताने वाले हैं, उसकी मदद से आप अपने old ब्लॉग की traffic को new ब्लॉग पर redirect कर सकते हो।

ब्लॉग से अच्छी earning करने के लिए अच्छी traffic की जरुरत होती है. ब्लॉग बनाना और उसमे content डालना तो आसान काम है लेकिन ब्लॉग की traffic बढ़ाना बहुत कठिन होता है. हम ब्लॉग को promote करने के लिए बहुत सारे तरीके को follow करते है. ब्लॉग में अच्छी traffic लाने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है, इसका अंदाजा तो आपको होगा ही. बहुत से लोगो का कहना है की जब हम अपने blogger blog को wordpress पर sift करते है तो उसका traffic न के बराबर हो जाता है. जितना traffic ब्लॉगर ब्लॉग में आता था, उतना traffic लाने के लिए हमे redirection करना होगा.

See also  [12 Baate] Google Apke Bare Me Janta Hai With Links

Blogger ब्लॉग के traffic को दूसरे ब्लॉग में redirect कैसे करें।

अब हम आपको निचे simple process बता रहे हैं, जिससे आप easily अपने ब्लॉगर ब्लॉग की traffic को दूसरे ब्लॉग में redirect कर सकते हो।

Step 1: Blogger में Login करें और Dashboard ->Theme ->Edit HTML में जाएँ।

Step 2: अब CTRL+F को दबाकर <head> को search करें और <head>  के निचे में निचे दिया हुआ code add करे.

<meta content='1;url=https://blogginghindi.com/' http-equiv='refresh'/>


Note: ऊपर दिए गए code में 1 लिखा है वो second में redirect होगा. आप 1 के स्थान पर जितना second में दूसरे site पर redirect करना चाहते हो वो लिख सकते हो। htpps://blogginghindi.com की जगह उस website URL लिखें, जिस site में आपको traffic redirect करना है।

Step 3: अब Template को save कर दीजिए।

इस तरह से आप अपने ब्लॉगर ब्लॉग की traffic को दूसरे ब्लॉग में redirect कर सकते हो. ये बहुत ही simple तरीका है और यह सबसे better तरीका है एक ब्लॉग की traffic को दूसरे ब्लॉग में लाने के लिए. इससे आप अपने ब्लॉग की traffic को quickly बढ़ा सकते हो।


में उम्मीद करता हूँ की आपको यह पोस्ट अच्छा लगा होगा. अगर आपको इस post से सम्बंधित कोई सवाल पूछना है तो comment करें. इस post को social media पर share जरूर करें।

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

6 thoughts on “Blogger Blog Ki Traffic Ko Kisi Dusre Blog Me Redirect Kaise Kare”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×