Link Short Kairke Paise Kamaye – Top 5 High Paying Link Shortner Company

जब भी हम blog में post publish करते हैं तो उसे promote करने के लिए उसे Social media में share करते हैं. कभी कभी तो Post share करने का दिल नहीं करता है. वो इसलिए की Link बहुत बड़ा हो जाता है. एक तो domain बड़ा होता है और फिर post slug होता है. इस post में हम आपको पैसे कमाने का एक नया तरीका बताने जा रहे है. अगर आप Online Extra या बिना investment किये हुए पैसे कमान चाहते हो तो इस post को पढ़ें।

Link Short karke paise kaise kamaye top 5 High paying Link Shortener company and website
आप चाहे एक blogger हो या online user तो आप आसानी से चाहो तो एक सरल तरीके से income कर सकते हो। आप तो social media के बारे में जानते ही होंगे. अगर आप social media पर हमेशा Active रहते हो और इसमें आपकी जान पहचान काफी ऊँचा है तो आप किसी भी site की url को short करके उसको social media पर share करके आसानी से पैसे कमा सकते हो।
अगर आप एक blogger हो और आपको एक blog है तो आप भी अपने blog की url link को short करके उससे पैसे कमा सकते हो. Blog के post लिखते time तो internal link यानि दूसरे post का link को तो add करते ही होंगे. अगर आप दूसरे post के link को short करके add करते हो तो आप इससे भी पैसे कमा सकते हो. जब कोई भी visitor shorted link पर click करेगा तो उसके सामने Ad दिखेगा और कुछ second बाद ad skip कर सकते हैं. इसी ads दिखने से earning होती है. 1000 link visit से 10$ से ज्यादा कमा सकते हैं.
इसमें double काम होता है. इसमें link बहुत छोटा हो जाता है. जैसे अगर आपका link 21 Character में है तो short करने के बाद 7 character में हो जायेगी. सबसे बड़ी बात तो यह है की इससे earning भी बहुत अच्छी होती है. में निचे कुछ different websites के नाम बता रहा हूँ जो url link short करने की service देती है. इनमें सभी different तरह के Link offer करता है और earning में भी काफी difference है.

URL Shorting से related कुछ सवाल जवाब

अगर आपने इसके बारे में पहले नहीं सुना है तो आपके मन में कुछ सवाल तो होंगे ही जिनका उत्तर आप जानना चाहते होंगे। में आपको निचे में कुछ Questions का Answer बता रहा हूँ. अगर फिर भी आपको कोई सवाल पूछना हो तो comment जरूर करें।

URL Link Shorting क्या है?
जब कोई बड़ा या छोटा link होता है तो उनको हम कुछ tools के द्वारा और भी short कर सकते हैं. अगर Link 21 Character का है तो short करने के बाद 5 से 10 character का हो जाता है. Link short कर के लिए कुछ free websites भी है. जैसे goo.gl एक free link shorter service देने वाली website है. लेकिन कुछ websites ऐसे है जो Link short करने के पैसे भी देती है।

See also  New Bloggers Ke Liye Top 5 Best Adsense Alternative

Link short करने के पैसे क्यों देती है?
जिस तरह Google Adsense एक Advertising company है. इसमें बहुत सारे companies और बहुत से log अपना Ads दिखने के लिए pay करते है और इसमे PPC (pay per click) की facility है. इसी तरह कुछ Link shorter service वाले companies भी Advertising की सुविधा देती है यानि कोई company या कोई लोग इसमें भी अपना ads दिखा सकता है लेकिन इसमें PPC facility नहीं है. इसमें जब कोई shorted link पर click करके visit करता है तो वहां Ads दीखता है. इसी Ads दिखने के पैसे मिलते हैं।

इससे कितना पैसे कितने Link visit में मिलेंगे?
यह सबसे बड़ा point है की हमको कितने पैसे मिलेगा per link visit पर.! Actually, इसमें अलग अलग Link Shorter company अलग अलग Pay करते है. जहाँ तक में आपको ये बता सकता हूँ की अगर कोई link को short करेगा तो उसमे जब 1000 बार visit होगा तब हमें 5$ से 15$ तक मिल सकता है.

Payment कैसे और कितने में मिलेगी??
अब यह point भी बहुत main है. पैसे earn तो कर लेंगे लेकिन उसको payout किस किस तरह से कर सकेंगे. यहाँ पर में different companies के नाम बताने जा रहा हूँ तो इसकी payment method और payment payout भी different है. जहाँ तक मुझे पता है की ज्यादा companies Payment method ज्यादा तर PayPal, Payoneer के द्वारा ही करते हैं और minimum payout तो 5$ से 100$ तक करती है. में निचे में जिन websites के नाम बता रहा हूँ इसमें इसके बारे में बता रहा हूँ।।

किस किस Link को Short कर सकते हैं??
Internet पर जितने भी website या blog है. हम किसी भी website या blog के Link को short कर सकते है. इसके अलावा कई company referral यानि affiliate program भी offer करते है और इससे income भी ज्यादा होती है।

Short Link को कहाँ कहाँ share कर सकते हैं??
Link short करने के बाद हम shorted link को online बहुत से जगह में share कर सकते है. हम Social media जैसे की Facebook, Twitter, Whatsapp, और भी बहुत से social networks में हम link को share कर सकते हैं. इसके अलावा अगर आपको blog है तो आप अपने Blog पर भी Shorted Link को share कर सकते हो।

में उम्मीद करता हूँ की अब आपको Link Shorter से related सवालों के जवाब मिल गए होंगे. अगर अभी आपको कोई question पूछना है तो हमें comment में बताये और हम आपकी सवालों का जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे. अब निचे में आपको कुछ popular और high paying Link Shorter companies के नाम बता रहा हूँ।

See also  Blog Se Paise Kamana Hai To 5+1 Kaam Karna Chhodiye

Top 5 High Paying Link Shortener Companies

Adf.ly

यह बहुत पुराणी और बहुत trusted company है. इस company को 2009 में बनाया गया था. इसमें अभी बहुत से publisher ऐसे भी हैं जो अभी हर दिन $100 भी कमा रहे हैं. इससे जब आपका link short होगा तो कुछ इस तरह होगा. http://adf.ly/12345

अगर आप चाहो तो इसकी website में जाकर आसानी से sign up कर सकते हो और इससे unlimited पैसे कमा सकते हो। इसमें जब shorted link पर 1000 visits होते हैं तब publisher को $4 से $5 तक earning हो जाती है. किसी भी link पर 1000 बार visit करवाना ज्यादा easy नहीं है लेकिन अगर आपकी जान पहचान social media में अच्छी होगी तो आप इसमें आपका career बना सकते हो। इसमें कम से कम Payout $5 है जो लगभग 335 INR है. इससे Payout करने के लिए आपका Account PayPal, Payza, AlertPay में होना चाहिए।

  1. Minimum Payout – 5$
  2. PayOut Via – Paypal, Payza, Alertpay.
  3. Per Referral Earning Rate – 20%
  4. Alexa Rank (Global) – 110 on In October 16, 2016

Shorte.st

यह 2nd Most popular and trusted Link Shortener company है. यहाँ पर भी अगर कोई चाहे तो इससे income करके एक अमीर आदमी भी बन सकता है. लेकिन इसके लिए आपको internet की दुनिया में अपना जान पहचान बनानी होगी. तभी जब आप कोई link share करोगे तो आपके friend उस link पर visit करेगा और आपकी income होगी. जब इसमें किसी link को short करते है तो कुछ इस तरह का link देता है. sh.st/12345
अगर आपको यह Link पसंद है तो आप इसमें Easily अपना account बना के. अभी से link short करना start कर सकते हो। इसमें अगर shorted link पर 1000 बार visits होता है तो 5$ से 12$ तक मिल जाती है.
अगर हम Paying की बात करें तो यह सबसे cheap है और इसमें short किया हुआ link भी बहुत छोटा होता है. इसमें आप minimum Payout 5$ Paypal के द्वारा और 20$ Payoneer के द्वारा कर सकते हो। इसकी सबसे अच्छी बात यह है की जब एक बार payout कर लोगे तो हर महीने के 10 दिन बाद Automatic payout हो जायेगा।

  1. Minimum Payout – 5$ through
  2. PayPal or $20 through Payoneer
  3. Referral Earning Rate – 20% Lifetime
  4. Alexa Rank (Global) – 3511 on October 16, 2016.

Fas.li

यह एक New company है जो बहुत ही कम समय में एक बहुत trusted company बन गयी है. अभी इस website की Alexa Rank 7743 के आस पास है. इससे इसकी popularity आसानी से पता चल जाता है. इसमें भी किसी भी link को बिलकुल Short यानि 4-5 Character में कर देता है. इसमें short किया हुआ link पर 1000 visits होंगे तो 12$ मिलेंगे. I think की यह other सभी companies के मुकाबले में यह ज्यादा पैसे देती है. यह shorted link को Social media में और कही पर भी share करने के लिए Allow करता है. इसमें आप minimum 5$ PayPal के द्वारा Payout कर सकते हो। इसमें आपको per referral का 20% मिलेगा. अगर आप इसमें Account बनाना चाहते हो तो easily आप Account बना कर किसी भी Link को short कर सकते हो।

  1. Minimum Payout – 5$.
  2. Referral Earning Rate – 20%
    Lifetime.
    Alexa Rank (Global) – 7743 (2016)
  3. Payment Method – PayPal.
See also  Adsense Payment Direct Bank Account Me Receive Karna Enable Kaise Kare [Setup Payment Method]

Al.ly

Internet user के लिए यह एक बहुत अच्छी source है. जहाँ से link short करके पैसे कमा सकता है. इस company ने भी कुछ ही समय में अपना Popularity बहुत आगे बढ़ाया है. यह 1000 pageviews में 1$ से 10$ तक देती है. इसमें आपका एक भी रुपया गड़बड़ नहीं होगा और इसी trusted की वजह से यह company भी दिन प्रतिदिन आगे बढ़ते ही जा रही है. इसमें कोई भी आसानी से Account बना सकता है और Link को short कर सकता है. इसमें भी आपको referral की service मिलेगा और per success refer में आपको 20% commission मिलेगा. इसमें आप Paypal के द्वारा 1$ भी Payout कर सकते हो और Payoneer के द्वारा 20$ Payout कर सकते हो।

  1. Minimum Payout – 1$ via PayPal and $20 via Payoneer.
  2. Referral Earning Rate – 20% Lifetime.
  3. Alexa Rank (Global) – 17729 on October 16, 2016

ouo.io

OUO भी एक बहुत बड़ी और trusted company है. इसकी Alexa rank other सभी companies से better है. यह आपको 1000 Visit के लिए 5$ देती है. इसकी Alexa rank Globally 436 (2026) में था. जिससे इसकी popularity बहुत आसानी से पता चल जाता है. इसकी Link की आप कही पर भी share कर सकते हो और इसमें आपको referral के 25% तक commission मिल सकता है. साथ ही short किया हुआ link भी बहुत छोटा और rememberable रहेगा. यहाँ पर आप PayPal के द्वारा आसानी से 5$ Payout कर सकते हो।

  1. Minimum Payout – 5$.
  2. Payment Method – PayPal.
  3. Alexa Rank (Global) – 436 on October 16, 2016.


ऊपर में बताये गए सारे companies बिल्कुल trusted है. इसमें आपको किसी भी तरह के शिकायत करने का मौका नहीं दिया जायेगा. ऊपर में आपको जो company अच्छा लगे उसमे आप Sign Up कर सकते हो. अगर आपको किसी तरह का प्रश्न पूछना है तो comment कीजिए और इस Post को Social Media में share जरूर करें।

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×