Blogger Me Multiple Authors Ko Kaise Add Kare

आपने बहुत सारे ब्लॉग में देखा होगा की वहाँ multiple author work करते हैं. जिस ब्लॉग में multiple authors होते है तो उसकी popularity भी बहुत होती है. इन Blog में आप भी अपना Account बना सकते हो और वहाँ पर Post publish कर सकते हो। अगर आप भी चाहो तो अपने Blog में Guest Blogging को enable कर सकते हो. हम यहाँ पर Blogger users के लिए बताने वाले हैं की blog में multiple author कैसे add करते हैं.

Blogger me multiple authors kaise add kare how to add multi authors in blogger

जिस Blog में multi authors होते हैं तो उसमे post regularly update होते रहता है. इस तरह के ब्लॉग बहुत ही कम समय में popular हो जाते हैं. क्योकि इसकी promoting के लिए बहुत से authors होते है. मेने अभी तक जितने भी guest blogs को देखे है सब बहुत popular है और इसमें regular posts update होते रहता है.
अगर आप भी चाहो तो अपने ब्लॉग में multiple authors को add कर सकते हो. Normally, बहुत से लोग guest post के लिए ब्लॉग के owner को contact करके उसको post भेजते हैं लेकिन बहुत से ब्लॉग में आप Owner से contact करके खुद author बन सकते हो और post डाल सकते हो।

बहुत से लोग हैं जो आपके ब्लॉग की popularity की वजह से आपके ब्लॉग में guest post करते हैं. जब आप guest post करने वाले को author में add करके post publish करोगे तो इससे लोगों की उत्सुकता और भी बढ़ेगी और आपके ब्लॉग में बहुत ज्यादा guest post करेगा.

कभी कभी ऐसा होता है की हम Blog Author की Email change करना चाहते है. बहुत से लोग ये सोचते हैं Blogger में Email Change करने का option नहीं होता है but इसका option होता है. आप Blog में दूसरे email को add करके आप Administrator बना सकते हो। हम निचे में बता रहे हैं की ब्लॉग में Multi author किस तरह से add करते हैं।

See also  New WordPress User Se Puchhe Gaye 10 Popular Question [FAQ]

Blog में Multiple Author कैसे Add करें.

Blog में author add करना बहुत आसान होता है. अगर आप नए हो तो आपको कठिनाई होगी ही लेकिन अगर आप एक बार ध्यान से इसको follow कर लोगे तो दुबारा भूल नहीं पाओगे. अगर आप अपने ब्लॉग में नए author को add करना चाहते हो तो निचे steps को follow कीजिए।

Step 1: सबसे पहले Blogger में Login करें और Blog dashboard में जाइये।

  1. अब sitting में click करें.
  2. अब Basic पर click कीजिए.
  3. Add Authors पर Click कीजिए.
  4. यहाँ Email एंटर कीजिए जिसको आप add करना चाहते हो।
  5. अब Invite Authors की बटन पर click कीजिए.

    Step 2: अपने जिस email को enter किया है उसमे एक Mail भेजेगा. आप Gmail में Login करके Mail को open करें।

    1. यहाँ Accept Invitation पर Click करे.

    Step 3: अब आपको यहाँ पर Google Account से Login करना होगा और फिर आपका Author Blog में add हो जायेगा.

    Make Admin or Delete Author

    अभी अपने जिस Author को add किया है वो सिर्फ आपके Blog में Post डाल सकता है. अगर आप चाहो तो उसको Blog की full controller बना सकते हो. इसके लिए आपको Author से Admin पर change करना होगा. आपको चाहो तो किसी Author या Admin को Delete भी कर सकते हो. इसके लिए हम निचे बता रहे हैं.

    1. अपने Blog की Sittings ->Basic ->Blog Authors के सामने जितना Authors है. वहाँ पर show होगा।
    2. यहाँ पर आप Authors permission को change कर सकते हो।


      में उम्मीद करता हूँ की अपने इस पोस्ट की मदद से अपने Blog में Author add कर लिया होगा. अगर आपको इस पोस्ट से सम्बंधित कोई सवाल पूछना है तो comment कीजिए.

      See also  Blogger ke Har Post Me Custom Meta Description Add Karna Enable Kaise Kare

      Like the post?

      Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

      Sharing Is Caring...

      1 thought on “Blogger Me Multiple Authors Ko Kaise Add Kare”

      Leave a Comment

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      ×