Blog Post Me Bit.ly Dwara Auto Short URL Generation Ko Kaise Add Kare

बहुत से लोग ब्लॉग domain लेते समय गलती कर देता है और वो long length का domain ले लेता है. इससे उसके visitors को बहुत परेशानी होती है. सबसे पहले तो बड़ा domain जल्दी किसी को याद नही रहता है और इसको लिखकर open करने में भी बहुत समय लग जाता है. यदि आपने भी अपने ब्लॉग के लिए लंबा domain ले लिया है तो अब आपको चिंता करने की कोई जरुरत नही है. Internet पर बहुत सारे Online URL shortener है. आप इसके द्वारा अपने ब्लॉग या post के URL को Short कर सकते हो. इससे आपके readers को भी याद रखने में परेशानी नही होगी. हम आज आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं की ब्लॉग पोस्ट में Bit.ly द्वारा auto URL कैसे करें. इससे आपके post के निचे bit.ly का shorted url अपने आप generate हो जायेगा. 

Blog post me bit.ly ka shorted url auto kaise generate karaye

Internet पर ऐसे बहुत सारे tools हैं, जिनकी मदद से हम अपने ब्लॉग को एक नया look दे सकते है. आज कल तो लोग long length का domain ले लेते हैं और एक Short URL लेकर redirect कर देता है. जिससे visitors short url के द्वारा आसानी से उस ब्लॉग पर visit करता है. जब किसी ब्लॉग का URL बड़ा होता है तो उस ब्लॉग में visitors को visit करने में boring होती है. इसी कारण से लोग अभी Long domain के साथ एक short domain को भी use करता है. यदि आपके ब्लॉग का domain length बड़ा है तो में आपको suggest करूँगा की एक short domain use करें या किसी URL shortener का use करें. इससे आपके visitors को आसानी होगी और visitors उस URL को social media पर share करना भी पसंद करते हैं।

See also  Blog Post Copy Hone Par Copyright Post Me Automatic Apne Blog Ki Link Add Kare

अभी के time में bit.ly एक बहुत बड़ी URL shortener company है और यह most trusted and old company है. इसके बाद Goo.gl भी एक बहुत अच्छी URL shortener है. इसको भी लोगो ने काफी पसंद किया है. लेकिन अभी भी ज्यादा तर लोग bit.ly का ही shorted url use करना पसंद करते हैं. क्योकि इसका Shorted url बहुत छोटा होता है, जो की याद रखने में भी आसान होती है. सबसे अच्छी बात तो यह है की यह URL shortener बिल्कुल free है और अगर आप चाहो तो अपना custom short domain खरीदकर भी इससे connect कर सकते हो. इसके बारे में हम आने वाले time में बात करेंगे. Now, हम निचे बता Bit.ly का Short URL post में auto generate करने के बारे में बता रहे हैं।

Bit.ly का Shorted URL Blog Post में Auto Generate कैसे करवाएं।

निचे बहुत ही simple process है, जिसकी मदद से आप आसानी से Bit.ly का auto Short url post में दिखा सकते हो. तो चलिए step by step जानते हैं।

Step 1: सबसे पहले Blogger में Login करें और Blog Dashboard ->Themes ->Edit HTML में जाएँ।

Step 2: अब CTRL+F बटन दबाकर ]]></b:skin> को find करें और फिर ]]></b:skin> के पहले निचे दिए गए code को add करना है.

#shorturl {
float: left;
background: #F8F8F8;
padding-bottom: 10px;
border-top: 1px solid #d2d2d2;
border-bottom: 1px solid #d2d2d2;
padding-top: 10px;
width: 650px;
}
#shorternh2 {
float: left;
padding-left: 20px;
padding-right: 10px;
}
.textinpo {
float: left;
font-family: "verdana",helvetica,Tahoma,Arial,sans-serif;
font-size: 12px;
color: #666;
border: 1px solid #ccc;
border-radius: 3px;
background: #fff;
width: 215px;
padding: 0px!important;
padding-left: 10px!important;
height: 20px!important;
margin: -4px!important;
}

Step 3: अब फिर से CTRL+F बटन को दबाएँ और <div class=’post-footer’> को search करें और फिर <div class=’post-footer’> के पहले निचे दिए code को copy करके add करे।

<!-- Short URLs Script by BloggingHindi -->
<b:if cond='data:blog.pageType == &quot;item&quot;'>
<div id='shoternUrl'>
<form id='shorturl'/>
 <!-- short url widget script start -->
  <script charset='utf-8' src='https://bit.ly/javascript-api.js?version=latest&amp;login=unbfacts&amp;apiKey=R_cb436480530becb8bb6e628aa34520f2' type='text/javascript'/>
<script charset='utf-8' type='text/javascript'>
BitlyClient.addPageLoadEvent(function(){
BitlyCB.myShortenCallback = function(data) {
// this is how to get a result of shortening a single url
var result;
for (var r in data.results) {
result = data.results[r];
result[&#39;longUrl&#39;] = r;
break;
}
       document.getElementById(&quot;shorturl&quot;).innerHTML = &quot;<div id='shorternh2'>Surprise your friend with this fact! Share this link in your Status!</div> &lt;input type=&#39;text&#39;  class=&#39;textinpo&#39; value=&#39;&quot; + result[&#39;shortUrl&#39;] + &quot;&#39; name=&#39;bitlyurl&#39;/&gt;&quot;;}
BitlyClient.shorten(document.location, &#39;BitlyCB.myShortenCallback&#39;);
});
</script></div>
    </b:if>
<!-- Short URLs Script by BloggingHindi -->

Congratulations! अब आपके ब्लॉग में Bit.ly का Auto post generation start हो गया है. अब आपके ब्लॉग के सभी post के निचे में अपने आप bit.ly द्वारा shorted URL generate हो जायेगा. आप इस URL को Social media में share कर सकते हो और आपके visitor भी इसे share कर सकता है.

See also  Blogspot Blog Me Fancy Author Box kaise Lagaye


में उम्मीद करता हूँ की आपको यह post पसंद आया होगा और अपने इस post की मदद से अपने ब्लॉग में bit.ly का Auto short url generation add कर लिया होगा. अगर आपको इस post से सम्बंधित कोई सवाल पूछना है तो comment करें. इस post को social media में share जरूर करें।

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

3 thoughts on “Blog Post Me Bit.ly Dwara Auto Short URL Generation Ko Kaise Add Kare”

  1. Thank you so much, sir, for sharing this information. Kya aapka koi whatsapp group h? SEO and Blogging se related. Plz add me!

    Reply

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×