Adsense Payments Nahi Milne Par Payment Troubleshoot Form Kaise Submit Kare

Hello Friends, हमने अपने पिछले post में Adsense Payment hold में होने के 10 कारण बताया था. आज हम इस post में भी इसी से सम्बंधित जानकारी देने वाले हैं. यहाँ हम बताने वाले हैं कि यदि Adsense Paymemt नही आये तो Payment Troubleshoot Form कैसे Submit करें? अगर आप एक adsense user हो तो यह जानकारी आपके लिए बहुत important हो सकती है।
adsense payment not received after released

Adsense आज बहुत से लोगों के लिए online earning का मुख्य स्रोत बन चुका है. इससे website बनाकर या youtube में video upload कर earning कर सकते हैं. इससे पैसे कमाना बहुत easy नही है. लेकिन अगर आप मेहनत करेंगे तो इससे आप लाखों कमा सकते हो

में बहुत सारे Blogger और Youtuber को adsense use करते हुए देख रहा हूँ. लगभग हिंदी ब्लॉगर का main income source adsense ही है. मेरे ब्लॉग की earning का मुख्य स्रोत Adsense ही है और सभी के तरह adsense मेरा भी favorite है।

Well, अगर आपके पास भी ब्लॉग या youtube channel है तो उसमें adsense advertising show करके earning कर सकते हो. सभी ब्लॉग में adsense का ads नही लगा सकते हैं. क्योंकि Adsense का ads दिखाने के लिए आपको बहुत नियम एवं शर्तों का पालन करना होगा. अगर आप इनके rules का उल्लंघन करते हैं तो आपको दंडित किया जा सकता है।

में बहुत दिनों से social media, forum और भी कई सारे जगहों में देख रहा हूँ कि Adsense payment release होने के बहुत दिनों बाद भी कुछ लोगों के payment नही आ पाता है. इससे वो लोग बहुत upset रहते हैं. इसके लिए हमने पिछले post में बताया था कि Adsense Payment Holding में होने के 10 कारण।

See also  Adsense High CPC Wale Countries Ki List [Updated July 2018]

In this post, हम आपको बताएंगे कि Adsense payment नही मिलने पर Adsense Payment Troubleshoot Form कैसे भरते हैं? इससे आपको Adsense Support team की तरफ से आपको help किया जाएगा. अगर adsense payment team की तरफ से कोई भूल हुई है तो वो solve कर देंगे।

Adsense Payment Troubleshoot Form भरने के लिए कुछ जरूरी बातें।

इस form को कोई भी नही भर सकता है. इसके लिए कुछ important terms को आपको ध्यान में रखना होगा. चलिए हम उनके बारे में points से जानते हैं।

  • अगर आप payment receive होने से पहले अपने adsense account की payment section में कोई changes किये हैं तो इस form को भरने से कोई फायदा नही होगा। क्योंकि वो payment आपको next month भेज दिया जाएगा।
  • अगर आपको payment sending mail मिल गया है और payment नही आया है तो इस form को भर सकते हो।
  • अगर यह आपका first payment है तो आने में थोड़ा late हो सकता है।
  • अगर payment mail आने के 15 दिन बाद तक भी payment नही मिलता है तो इस form को भर सकते हैं।

Adsense Payment Troubleshoot Form कैसे भरते हैं?

चलिए दोस्तों, अब हम आपको इस form को भरने का तरीका बता रहे हैं. हालांकि, इस form को भरना कठिन नही है लेकिन फिर भी जो लोग पहली बार इस form को भर रहे हैं, उन्हें दिक्कत हो सकती है. इसलिए हम यहाँ आपको इसके full process बताने वाले हैं।

Step 1: सबसे पहले आप Adsense Payment Troubleshoot Page में जाइये और Sign In कर लीजिए।

See also  Adsense CPC Kaise Badhaye? - 10 Tips in Hindi

Step 2: अब आपको यहाँ कुछ information भरने होंगे।

  1. यहाँ पर अपना Email Address एंटर कीजिए।
  2. अब यहाँ आपको अपने Adsense की Publisher ID एंटर करना है।
  3. यहाँ पर आपको अपनी country का नाम लिखना है. जैसे India
  4. यहाँ आपको अपने Bank Account No की Last 4 digit Add करना है।
  5. आपको Adsense Amount अर्थात एडसेंस से कितना payment मिलना था वो लिखें।
  6. आपको जिस दिन Adsense Payment Mail मिला हो वो यहाँ लिखें।
  7. यहाँ पर No Select कीजिए।
  8. यहाँ पूछ रहा है कि क्या आपने Adsense की Payment page में कोई Changes किया है? अगर नही किये हो तो No Select कीजिए.
  9. क्या Adsense Paynent Mail मिलने के 15 दिन से अधिक हो गए हैं? अगर हो गए तो Yes select करें।
  10. अब Submit बटन पर क्लिक करें।

अब आपका form submit हो जाएगा. उसके बाद आपको जल्दी ही Adsense team की तरफ से response मिलेगी. वो आपसे कुछ जरूरी information के बारे में भी पूछ सकते हैं. जो भी issue होंगे, उसे solve कर देंगे. अगर आपने कही mistake की है तो उसके बारे में भी बता देंगे।

अगर आप India से हो तो आपके payment नही मिलने का कारण आपका bank भी हो सकता है. क्यों demonetization के बाद से यहाँ सभी bank international payment के लिए पूरी छान बिन करते हैं. सबसे पहले आप Bank account information check कीजिए और sure कर लीजिए कि अपने सही bank account no, swift code, ifsc code भरा है.

अगर आपका non-KYC bank account है तो यह आपके payment नही मिलने का सबसे बड़ा कारण हो सकता है. अभी लगभग सभी बैंक बिना KYC (Know Your Customer) वाले खाते में International payment receive करना allow नही करता है. इसलिए जल्द से जल्द अपने bank branch में visit करें और KYC verify कराएँ।

See also  Hosted Adsense Account Ko Non-Hosted Me Upgrade Kaise Kare

उम्मीद करते हैं कि यह post आपको अच्छा लगा होगा. अगर आपको इससे related कोई सवाल पूछना है तो comment कीजिए. इस post को social media में share जरूर करें।

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×