Adsense India Kis Kis Methods Se Paise Bhejte Hai

New Adsense User को इसके बारे में बहुत सी ऐसी basic बातें जानना होता है जिससे की वो easily Adsense से अच्छी इनकम कर सके. इस post में भी हम Adsense की basic के ही बारे में बताएँगे. अगर अपने अभी तक Adsense से payment नहीं लिया है तो आपको यह post अच्छे से पढ़ना चाहिए. क्योकि हम इस post में “Adsense से India में Payment कैसे लेते हैं” इसके बारे में बताने वाले हैं।

Adsense India Kis Kis Tarah se Payment karta hai
में लगभग 4 वर्ष पहले internet पर अपना कदम रखा था. उस समय internet के बारे में कुछ नहीं जनता था. मेने सबसे पहले Internet पर facebook को use करना सिखा था और मेरे दिल में अपना एक website बनाने का जूनून तभी आ गया था जब में ये जाना की facebook.com भी एक website है। धीरे धीरे वक़्त गुजरता गया और blogging में मेरा interest बढ़ता गया। पहले में 3 साल तक सिर्फ Blogging के बारे में सिखा था और जब मुझे blogging की अच्छी जनकारी मिल गई तो मेने सोचा की अब मुझे भी अपना blog बना लेना चाहिए तब फिर मेने इस blog को बनाया।

अगर आप भी अभी blogging starting किये हो तो आपको भी कुछ समय तक थोड़ा परेशानी तो होगी ही और यह सबके साथ होता है. इसीलिए कोई भी परेशानी आये तो उससे डरना नहीं है बल्कि उसका मुकाबला करना है।

अभी Adsense बहुत popular Advertising company है. अभी लाखों लोगो का घर इसी से कमाए हुए पैसे से चलता है. यह Google company की एक service है और google company को सबसे ज्यादा कमाई Adsense से ही होती है. Adsense की सबसे बुरी बात यह है की इसमें Approve पाना बहुत मुश्किल है. सिर्फ India, Pakistan और China जैसे देशो में ही Approval आसानी से नहीं देता है और अगर हम USA, UK, Canada, Australia जैसे देशों से Adsense के लिए Apply करते हैं तो यहाँ Adsense Approval जल्दी मिल जाता है। India में बहुत से लोग Fake Account बना लेते और यहाँ पर spamming बहुत ज्यादा होती है शायद इसीलिए Adsense India वालों के लिए अपना नजर बहुत चौकन्ना रख रही है।

See also  Adsense Matched Content Use Karke Earning Increase Kaise Kare [Full Guide]

पिछले कुछ दिनों से मुझसे बहुत से friends ने पूछा था की Adsense से India में Payment कैसे लेते है और यह जनकारी new adsense user के लिए बहुत important है. इसलिए मे आपको इस post में India में Payment कैसे लेते है इसकी पूरी जनकारी दूंगा।

Adsense से Payment कब ले सकते है?

Adsense से payment लेने के लिए सबसे पहले Address pin verify करना होगा और फिर minimum $100 की earning करनी होगी तभी आप Adsense से Payment प्राप्त कर पाओगे. जब आप Adsense में $10 की earning कर लोगे तो आपको Adsense Address pin verify करना होगा। उसके बाद ही आप Adsense से Payment ले सकते हो।

India में किस किस साधन द्वारा Payment ले सकते है।

India में Adsense को payment करने में पहले थोड़ी परेशानी होती थी लेकिन जुलाई 2015 में Adsense ने EFT Mode से पैसे transfer करना start किया। जिससे अभी Adsense को payment करने में कोई परेशानी नहीं होती है।

EFT Transfer:

EFT का fullform होता है Electronic Fund Transfer. अभी India में Payment लेने के लिए यह सबसे popular तरीका है. इस तरीके से आप आसानी से पैसे Direct अपने Bank Account Transfer कर सकते हो। इसके लिए आपको Bank और आपका कुछ Personal Detail देना होगा। इसमें आपको पैसा 5-6 दिन के अंदर आपके Bank Account में भेज दिया जाता है जिससे आप कभी भी अपने bank से पैसे निकलवा सकते हो।

Cheque

आप चाहो तो Adsense से cheque द्वारा भी payment कर सकते हो. Adsense इस तरह से भी payment करना offer करता है. जब Adsense EFT द्वारा payment करना offer नहीं करता था तो बहुत से लोग अपना पैसे cheque द्वारा ही payment करते थे. अभी भी यह तरीका Adsense offer करता है. आप इस तरीके से भी payment कर सकते हो।

See also  Adsense CPC Kaise Badhaye? - 10 Tips in Hindi
Western Unions Quick Cash

एडसेंस आपको इस तरीके से भी payment करना offer करता है. अगर आप USA, UK, England, Canada जैसे countries से belong करते हो तो आप इस तरीके से भी Adsense से Payment कर सकते हो। india में इस तरीके से payment कर पाना मुमकिन नहीं है।

Adsense से आप इन्ही तीन तरीके में से Payment प्राप्त कर सकते हो। अगर आप Payment जल्दी और बिना किसी खतरे के प्राप्त करना चाहते हो तो EFT द्वारा ही payment करें। इससे 5-6 दिन में आपके Account में पैसे भेज दिया जायेगा. अगर आपको कोई सवाल पूछना है तो comment करें।

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

2 thoughts on “Adsense India Kis Kis Methods Se Paise Bhejte Hai”

  1. Mere Naam Deepak Kaushik Hai Mera Account Main Naam Deepak Kumar Hain Mere Adsence 231 $ Ho Gai Main Kase Payment Receved Karsakta Hu Plz Mujhe Bataye Bhaiya Kya Mujhe Deepak Kaushik Naam Ka Dusra Bank Account Khulwana Hoga Plz Bhaya Bataye

     

    Reply

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×