5 Types Ke Post Visitors Sabse Jyada Pasand Karte Hai

कभी कभी आपको ये ख्याल भी आता होगा की Blog में किस तरह के post डालें जिससे Visitors ज्यादा से ज्यादा पसंद करेगा.!! अगर सच्ची में आप अपने Blog की traffic बहुत ज्यादा करना चाहते हो तो में आपको Suggest करूँगा की आप इस Post को ध्यान से पढ़िए और इसमें बताये गए जानकारी को follow कीजिए।

Visitors 5 types ke post jyada pasand karte hai 5 types of post visitors like mostly.
Internet की दुनिया में अभी बहुत सारे blogger है उनमें से कुछ ही Blogger ऐसे है जो की Success है और ज्यादा तर blogger Unsuccessful हैं.
मेरे ख्याल से अभी जितने भी success blogger हैं वो अपने Blog पर ऐसी जानकारियां share करते है जिसकी तलास internet पर लगभग आदमी को होती है।
एक बात आपने सुना होगा की अगर आप popular होना चाहते हो तो कुछ अद्भुत करो। इसी तरह अगर आप Blogging में भी popular या success होना चाहते हो तो अपने Blog में सबसे अलग और Amazing जानकारी share करो. जिसके बारे में लोग internet पर बहुत ज्यादा search करता है।

Actually, New Blogger जब अपना Blog start करता है तो उसको कई सारे बाते Decide करना पड़ता है. इनमे से उसकी सबसे decision ये होती है की Blog पर किस types के post share करें.!!
अगर आप भी इसमें ही गलती कर देते हो तो आपको इसका बहुत बड़ा नुकसान होगा.

In this post, में आपको बताने वाला हूँ की किस types के post visitors ज्यादा पसंद करते हैं. I suggest you की निचे में बताये गए types को अपने blog पर share कीजिए. इससे आपको बहुत अच्छा result मिलेगा और आपके blog की traffic भी बहुत जल्दी बढ़ जायेगी।

See also  10 Mistake Jo Blog Ki Traffic Decrease Kar Deta Hai

10 Types के Post आपके Blog की Traffic बढ़ाएगी

अब में आपको निचे जिस जिस तरह के post के बारे में बताने वाला हूँ. इस तरह के post को अपने Blog में जरूर Share करके देखे और इसका result आपको अच्छा मिलेगा और बहुत जल्दी मिलेगा।

How to Guide & Tutorial

अगर आप भी Regular Internet User हो तो आप भी Google में कभी कभी How to Guide के बारे में search करते होंगे। Basically लोग अपने Problem का solution ढूँढने के लिए Internet पर How to से ही search करते हैं. आगा
इसीलिए लिए में आपको भी suggest करूँगा की अपने Blog में How to Tutorial को Share कीजिए. I sure की आपको better result मिलेगा. How to Tutorial जैसे की “How to Fix error 501 in WordPress” ” How to Earn Money from Internet” इस तरह की Tutorial को आप अपने Blog पर share करोगे तो इससे बहुत जल्दी आपके Blog की traffic बढ़ेगा।

Interview

मेने बहुत से ऐसे blogs को देखा है जहाँ पर किसी लोकप्रिय आदमी का या सफल लोगो का Interview लिया जाता है.! इस तरह के जितने भी blog मेने देखा है उसमे traffic बहुत high होता है.
अभी हर कोई सफल इंसान के बारे में जानना चाहता है. इसके सारे राज को भी जानना चाहता है तो अगर आप भी अपने blog में success blogger या कोई success आदमी का Interview लेकर अपने Blog पर शेयर करते हो तो आपके visitor इससे motivate होगा.

Lists

आप अपने Blog में अगर 10-15 Post को एक Post list में शामिल करके उसे अपने Blog में Publish करोगे तो visitors इस तरह के post बहुत ज्यादा Like करेगा.
List post जैसे की “Top 10 Articles to get 100000 Visitors”
इस तरह के post आपके visitor इसलिए like करेगा क्योकि इसमें कई post होगा और इसमें top post होगा जो आपके visitors को बहुत help करेगा। इसीलिए में आपको ये जरूर suggest करूँगा की अपने Blog में Top post list का post जरूर लिखिए।

See also  Wordpress.co vs wordpress.org: kya Difference hai 
Infographic

बहुत से लोग Infographic के बारे जानते भी नहीं हैं तो में उन सभी से कहना चाहूँगा की जिस तरह Blog में Post लिखते है उसी तरह इसमें भी post की ही तरह example से बताया जाता है. फर्क सिर्फ इतना होता है की Infographic किसी image में बनाया जाता है.!!
अभी mostly visitors infographic को पसंद करते है. आप भी इसको बना सकते हो बस इसके लिए आपको image editing की जनकारी होनी चाहिए।

Reviews

जब हम या आप किसी ज्यादा कीमत की चीज को खरीदने वाले होते है तो हम इसके बारे में कई लोगो से पूछते हैं और सलाह लेते है. ठीक उसी तरह अभी internet पर भी लोग बहुत तरह के चीजों को खरीदते हैं. हर कोई internet पर कोई भी चीज खरीदने से पहले उसके बारे में Review करते है।
लोग उस चीज के बारे में Google में search करते है. जैसे की जब हम कोई Premium Theme खरीदते हैं तो Google में इस तरह लिख कर search करते है की “Genesis Premium Theme Review”
इस तरह के post को अपने Blog में share कीजिए. I sure की आपको इससे search engine से ज्यादा तर traffic मिलेगा।

में उम्मीद करता हूँ की आपको ये post अच्छा लगेगा. इस post से related कोई सवाल आपके मन में हैं तो हमें comment में बताये और इस Blog को Visit करते रहिए।। । पोस्ट अच्छा लगे तो साँझा जरूर करें।

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

1 thought on “5 Types Ke Post Visitors Sabse Jyada Pasand Karte Hai”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×