10+ Karan Jisse Visitor Apke Blog Jana Pasand Nahi karte

हमारे ब्लॉग के visitors से ही हमारे blog में जान होता है। अगर आप Blog में अच्छा से अच्छा post लिखे हो तो अगर visitors नहीं आये तो सब बेकार होता है. हर आदमी चाहता है की वो अपने blog से पैसे कमाए तो इसके लिए उन्हें visitors की जरुरत होती है. कुछ लोग अपने visitors के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते जिनके कारण visitors उसके blog में आना पसंद नहीं करते।

Apke blog me visitors nahi aate hai 10 karan why visitors not come in your website in Hindi

अभी भी बहुत से blogger हैं जो की अपने visitors के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते जिसके वजह से भले ही उनके ब्लॉग में हजारों अच्छे post है फिर भी visitors उसके blog में जाना पसंद नहीं करते है. ।

अगर आप एक successful blogger बनना चाहते हो तो इसके लिए सबसे पहले आपको visitors की आवश्यकता होती है. इसीलिए visitors के साथ आपका अच्छा friendship होना चाहिए। 

11 कारण जिससे visitors आपके blog मे जाना पसंद नहीं करते

  1. Don’t friendship with your visitors:

  2. अगर आप किसी से दोस्ती रखोगे तो अगर उनको आपसे कोई फायदा होगा तो  आपका कहना मानेगा,आपके बारे में सभी बातें जानने की कोशिश करेगा और आपके blog का हर post read करेगा मतलब वो आपके blog का permanent visitor हो जायेगा। इसीलिए आपको आपके visitors के साथ अच्छा दोस्ती होना चाहिए।

  3. Comment Moderation:

  4. मान लीजिए कोई आपके यहाँ काम करता है तो अगर उसे काम करने के लिए किसी चीज की जरूर होगी तो उसे आपको देना ही पड़ेगा तभी काम हो सकेगा इसी तरह अगर आप blog में जिस topic पर होगा visitor comment में उसी से सम्बंधित सवाल पूछेगा अगर आप इसका जवाब नहीं दोगे तो उसे help नहीं मिलेगा और और जब उसे help ही नहीं मिलेगा तो वो आपके blog में क्या करने के लिए आएगा।

  5. Loading speed:

  6. कोई भी भी visitor site को open करने के लिए ज्यादा time wait करना पसंद नहीं करता है. अपने site में Simple design रखें जिससे आपका site fast loading होगा।

  7. Unlimited widgets:

  8. Mostly New blogger blog को Design करने के लिए Unlimited widgets use करते हैं। जिससे की Blog का Design और भी बेकार हो जाता है और loading time भी ज्यादा हो जाता है। ज्यादा log simple design ही पसंद करते है और simple design SEO के लिए अच्छा होता है. इसीलिए अपने blog में widgets जरुरत के हिसाब से ही रखें

  9. Mobile friendly site:

  10. अभी ज्यादा लोग internet mobile से ही चलते है क्योकि अभी mobile में भी computer का लगभग futures दे रहा है।आपका site mobile में आसानी से open हो जाना चाहिए यानि आपका site mobile friendly  होना चाहिए।

  11. Don’t write eye catching post:

  12. Post लिखते समय कई बातों का ध्यान देना होता है तभी आप अच्छे post लिख सकते हो।

    Heading में h1,h2&h3 का use करे और words bold भी करें. Post में निचे Internal link भी दें जिससे visitors को दूसरे post पढ़ने में आसानी होगी।

  13. Don’t write full Article:

  14. बहुत से लोग ऐसे होते है जो की post लिखते समय short में उसके बारे में बताता है जिससे visitors दी गई जानकारी को पूरी तरह नहीं समझ पाते है।

    अगर आप किसी भी चीज के बारे में post लिख रहे हो तो उसमे उस चीज के बारे में पूरी जानकारी दीजिए।

  15. Use many ads:

  16. मेने ऐसा कई Blogs में देखा है की वो रूपये कमाने के लिए बहुत ads use करते है और वो भी Post के अंदर में. उन्हें पता नहीं की ज्यादा ads use करने से उनके visitors पर क्या effect पड़ेगा। में आपको यही कहूँगा की Ads का प्रयोग Blog में 3-4 ही करे।  1 ad post title के निचे और post के अंदर में 1 ही ad दिखाए. इससे आपके visitors को post पढ़ने में आसानी होगी।

  17. Use popup ads:

  18. Popup ad का प्रयोग आजकल बहुत से लोग करते है। अगर आप भी ऐसा करते है तो आगे से नहीं करना क्योंकी अगर कोई visitor आपके site में आते है तो ads open हो जाते है ये उनको समझ में नहीं आता है और Back हो जाते हैं।

  19. Spelling mistakes:

  20. बहुत से लोग post लिखते time fast typing करते है और वो बिना Check किये post को publish कर देते है. जिसका परिणाम ये होता है की जब visitors उसके blog में जाते है तो spell गलत होने के कारण उनको समझ में नहीं आता है और फिर Back हो जाते हैं।

    इसीलिए post publish करने से पहले एक बार check कर लीजिए उसके बाद publish कीजिए।

  21. Share buttons:

  22. कोई भी visitor आपका post read करेगा तो अगर उसे post अच्छा लगा तो वो उसे अपने friends के साथ share करना चाहेगा तो अगर आपके blog में share button नहीं होंगे तो उसे post share करने में परेशानी होगी।

For you:››»
में आशा करता हूँ की ये post आपके लिए helpful हुई होगी। किसी प्रश्न के लिए आप हमें comment में बता सकते हो। इस post को अपने दोस्तों के साथ share लीजिए।

See also  YouTube Ke Top 10 Ranking Factors 2019

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×