WordPress Site Ka Password Change Kaise Kare – Easy Method

हमें time to time अपने ब्लॉग का password बदलना होता है. इससे हमारा ब्लॉग secure रहता है और हमें कोई doubt नही होता है. बहुत से new wordpress users को ये भी पता नही होता है की wordpress का password change कैसे करते हैं. अगर आप भी उन्ही में से हो तो यह post आपके लिए उपयोगी है. हम इस post में आपको wordpress password बदलने का तरीका बताने जा रहे हैं. जिससे आप इस post को एक बार read कर लोगे तो आसानी से अपने wordpress ब्लॉग की password change कर सकते हो।

Wordpress Blog Ka Password Kaise Change Karte Hai. Change WordPress Blog's Password

हमें अपने ब्लॉग की security के लिए time to time WordPress blog account का password बदलना होता है. इससे हमारा ब्लॉग secure रहता है. अगर कोई हमारा password जान भी लेता है तो हम password change करके blog को सुरक्षित रख सकते हैं. बहुत से bloggers हैं जो regular अपना password change करते रहता है. वो ऐसा इसलिए करता है क्योकि उसे पता है की internet पर कुछ भी secure नही है. कोई hacker hack करके भी password पता कर सकता है तो वो इसीलिए regular अपने wordpress account का password change करते रहता है. में आपसे भी कहूँगा की समय समय पर अपने wordpress blog का password change करते रहिये.

आज हम इस post में बात करने वाले हैं की wordpress का password कैसे change करते है. Actually, बहुत से new user को इसके बारे में पता नही होता है की wordpress blog का account password कैसे बदले और इसके बारे में मुझसे बहुत से लोगों ने सवाल भी किया है. वैसे तो wordpress का password change करने के लिए कई सारे methods हैं लेकिन हम यहाँ पर एक बहुत important method बताने वाले हैं. जिसकी मदद से आप wordpress ब्लॉग में login करके अपने password को change कर सकते हो।

See also  JetPack Social Sharing Buttons Ko Stylish Aur Colorful Kaise Banaye

WordPress Blog का Password कैसे Change करते हैं.

अब हम निचे आपको simple process बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने wordpress blog का password change कर सकते हो. अगर आपको निचे steps को follow करने में दिक्कत हो तो comment करके बताएँ।

Step 1: सबसे पहले अपने WordPress Blog में login करें और Dashboard में जाएँ.

  1. Left menu पर click करके User पर Click करें.
  2. अब Your Profile पर Click करें.

    Step 2: अब एक नया page open होगा. इसमें New Password के निचे Generate Password की बटन पर Click करे।

    Step 3: अब उसी page में एक field होगा, उसमे अपना New password एंटर करें और Save Changes कर दीजिए.

    अब आपके wordpress ब्लॉग का password change हो गया होगा. इस तरह से आप आसानी से अपने wordpress blog का password change कर सकते हो. इसके अलावा भी कई methods हैं but ये method सबसे better है. इसमे direct आप password बदल सकते हो लेकिन other method में password बदलने के लिए बहुत बड़ा process है. आने वाले time में हम उनके बारे में भी बात करेंगे।


    में उम्मीद करता हूँ की आपको यह post अच्छा लगा होगा और आप इस post को पढ़ कर अपना wordpress password change कर सकते हो. अगर आपको इस post से सम्बंधित कोई सवाल पूछना है तो comment करे. इस post को social media में share करें।

    Like the post?

    Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

    Sharing Is Caring...

    4 thoughts on “WordPress Site Ka Password Change Kaise Kare – Easy Method”

    Leave a Comment

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

    ×