FeedBurner Me Email Delivery Time Kaise Change Kare [Easily]

अगर आपके पास website या ब्लॉग है तो आपको अपने site के लिए newsletter का use करना चाहिए. क्योकि इससे जब हम अपने ब्लॉग में post publish करते हैं तो हम हमारे newsletter subscriber को notification मिल जाती है. जिससे वो उसी समय हमारे ब्लॉग पर visit करके post को read करता है. आप अपने site के लिए feedburner का free newsletter use कर सकते हो. हम इस post में आपको feedburner की एक trick बता रहे हैं. जिससे आप अपने Newsletter से अधिक traffic gain करने में सफल रहोगे।

Feedburner me email delivery time ko change kaise kar
Feedburner एक बहुत अच्छी Newsletter provider हैं, यह Google का ही एक service है जो बिल्कुल free है. बहुत से professional blogger इसी को use करता है और इसमें लगभग सारे futures हैं, जो की एक paid newsletter service में होती है. अगर आप अपने site के लिए अभी तक कोई newsletter use नही करते हो तो आप feedburner को free मे use कर सकते हो।

जब हम अपने feedburner में default time set करके रखते हैं तो हमारे subscriber के पास गलत time में mail जाता है, जिससे वो हमारे notification नही जान पाते हैं. अगर हमें अपने ब्लॉग में feedburner से ज्यादा traffic gain करना है तो इसके लिए हमें email delivery time को change करना होगा. हम आपको निचे में इसी के बारे में बताने वाले हैं की Feedburner में email delivery time कैसे change करते हैं।

अगर आपको feedburner से ज्यादा traffic gain करना है तो इसके लिए आपको कोई ऐसा time सोचना होगा, जिस time में आपके subscribers ज्यादा online रहते हैं. इसको जानने का सबसे अच्छा तरीका ये है की आप अपने ब्लॉग की Analytics account में visit करते रहिये और आपको जिस time में लगे की आपके site में ज्यादा visitors online हैं. जिस time में आपके site में ज्यादा visitors online रहते हैं, बस उसी time में आपको feedburner email delivery उसी time में setup करना है. चलिए हम आपको निचे में step by step बता रहे हैं की feedburner में email delivery time कैसे change करना है.

See also  Blog Me Google Forms Ko Contact Form Me Kaise Use Kare

How to change Feedburner Email delivery time:

अब हम आपको निचे simple process बता रहे हैं, जिससे आप अपने feedburner की email delivery time setup कर सकते हो. अगर आपको निचे में कोई step समझ नही आये तो comment करें।

Step 1: सबसे पहले Google Feedburner में Login करें और अपने site की feeds पर click करें।


Step 2: अपने site की feeds पर click करने के बाद एक नया page open होगा।

  1. अब Publicize पर click कीजिए।
  2. Email Subscriptions पर click करें।


Step 3: Email Subscriptions पर click करने के बाद Delivery Option show होगा. आप निचे screenshot देख सकते हो।

  1. Delivery options पर Click करें।
  2. Select Timezone: यहाँ आपको अपने country का timezone select करना है. यदि India में हैं तो GMT+5.30 को select करें।
  3. यहाँ पर आपको Email Delivery time select करना है. आपको जिस time में subscriber को email भेजना है वो select करें।
  4. अब finally, आपको Save पर click करना है।


अब आपके feedburner का delivery time change हो गया है. जो time अपने select किया है, उसी time के बिच आपके users को email भेजा जायेगा. इससे आपके subscriber को यह पता चल जायेगा की आपने अपने ब्लॉग में नया post upload किया है और वो आपके ब्लॉग को visit करेगा. इससे spamming भी नहीं होगी और उसको पता होगा की daily email जिस time में आता है तो वो उस time online भी रहेगा।


में उम्मीद करता हूँ की आपको यह post अच्छा लगा होगा और आपने इस post की मदद से अपने feedburner account की mail delivery time change कर लिया होगा. अगर आपको इस post से सम्बंधित कोई सवाल पूछना है तो comment करें। इस post को social media में share जरूर करें।

See also  Custom Email Account Ko Gmail Account Se Connect Kaise Kare [Step by Step]

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

2 thoughts on “FeedBurner Me Email Delivery Time Kaise Change Kare [Easily]”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×