Blogger Template Se Credit & Link Ko Change ya Remove kaise Kare

Blogger के लिए free बहुत से template को है. जिसको अच्छे से design भी किया जाता है. Free Template में सब चीज अच्छी होने के बावजूद भी एक कमी होती है वो ये की इसमें Developer अपना Link add कर देता है. जब Template में Link added होता है तो हमारे ब्लॉग की visitor उस ब्लॉग में चले जाते है. अगर आप भी अपने ब्लॉग में free template use कर रहे हो तो आपके template के footer में link added हो सकता है. हम इस post में इसी के बारे में बता रहे है. इस पोस्ट के through आप अपने Blog template से link को easily remove कर सकते हो या उसके स्थान पर अपना link add कर सकते हो।

Blogger template se footer credit kaise hataye how to remove footer credit from blogger template
Blogger के लिए free और paid दोनों template मिलेगा. Free template में भी बहुत सारे futures होते है और इसका भी design responsive होता है. इसमें सब future paid के तरह ही मिलेगा लेकिन उसमे एक कमी होती है की developer template के footer में link और कर add कर देता है. जब आप paid template खरीदोगे तो इसमें पहले से तो link नहीं होता है लेकिन इसको भी edit करके Link add करना होगा।

बहुत सारे लोग अपने ब्लॉग को professional look देने के लिए template download करके अपने ब्लॉग में add करता है. जब कोई उसके ब्लॉग में visit करता है तो footer में link होता है उसपर click करके वो दूसरे ब्लॉग में चले जाता है. इससे Blog की SEO में भी बहुत कमी हो जाती है. अगर आप भी अपने ब्लॉग में नया template लगाया है तो हो सकता है की आपके ब्लॉग के footer में credit and links add हो. इसीलिए अपने ब्लॉग में visit करके देख लीजिए. अगर होगा तो हम अब इसी के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप उसको easily remove कर सकते हो।

See also  Blogspot Blog Me Favicon Kaise Change Kare. 2 Methods

Blog footer से Credit & Link को कैसे remove करें।

अब निचे में कुछ steps बता रहा हूँ. उम्मीद करता हूँ की आप इन सभी steps को आसानी से follow कर पाओगे। अगर आपको कहीं पर समझ में नहीं आये तो comment जरूर कीजिए. इसको remove करने के लिए आपको coding को edit करना होगा. अगर इसमें अगर गलत code use होगा तो problem हो सकती है. इसीलिए इससे पहले की इन steps को follow करो पहले अपने Blog का Backup ले लीजिए।

Step 1: अपने ब्लॉग पर Visit कीजिए और footer में कुछ लिखा होगा. जैसे Designed By, Published By, Etc होगा. मेरे ब्लॉग में Designed By है तो मेने इसको copy कर लिया है।
Step 2: अब Blogger में Login करें और ब्लॉग Dashboard में जाएँ।

  1. Theme पर Click कीजिए.
  2. अब Edit HTML में click कीजिए.

Step 3:

  1. अब CTRL+F को दबाएँ और copy किया हुआ credit को search करें.
  2. अब वहाँ पर Highlight हो गया होगा.
  3. निचे में link yellow colored है. आप इसके जगह पर अपना Link add करके change कर सकते हो।
  4. Tips: अगर किसी link को नहीं दिखाना चाहते हो तो इसके लिए id=”” के बाद style=”visibility:hidden” को add कर दीजिए।
  5. अब save कर दीजिए।

इस तरह से आप अपने ब्लॉग की फुटर क्रेडिट को हटा या change कर सकते हो। अब आप visit करके ब्लॉग में देखें की change या remove हुआ की नहीं। अगर कोई दिक्कत हो तो comment में बताएं।


में उम्मीद करता हूँ की यह पोस्ट आपको अच्छा लगा होगा और आप इसको फॉलो करके अपने ब्लॉग की footer credit change या remove कर लिए होंगे। अगर आपको internet या Blogging से related कोई सावल पूछना है तो comment करें। इस post को social media में share करें।

See also  Blog Ke Liye Lightweight Theme Design Karne Ki 5 Jaruri Tips

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

1 thought on “Blogger Template Se Credit & Link Ko Change ya Remove kaise Kare”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×