Blog Me Facebook Page Box Widget Kaise Add Kare (100% Tested)

Blog में Facebook Page Box widget को Add करने से बहुत सारे benefits हैं.  इसको Add करने से Blog का Design और भी ज्यादा awesome हो जाता है. बहुत से Blog में अपने इस widget को देखा भी होगा.  हम इस post में facebook like box widget ही add करने के बारे में बता रहे हैं।  इस post से आप आसानी से इसको blog में add कर सकते हो।

Blog me Facebook Like Widget kaise Add Kare How to add Fb Like widget in blog

अभी के time में Facebook सिर्फ Entertaining का ही नहीं Business को भी बढ़ाने का No 1 तरीका बन चूका है.  इसकी मदद से लाखों लोग अपने Blog को Promote कर रहे हैं.  आप Facebook में Advertising भी कर सकते हो और इससे आप अपने Blog को Popular Blog बना सकते हो।  Facebook पर अपना विज्ञापन करने के लिए आपको कुछ रूपये Pay करने होंगे.  अगर आप Free में अपने Blog को Promote करना चाहते हो तो इसके लिए आप Facebook page बना कर और अपने friends को invite करके इसमें Like बढ़ा कर भी Promote कर सकते हो।

अगर आपने Facebook Page को create कर लिया है तो अभी आपको अपने FB Page की Likes बढ़ाने की जरुरत होगी. अगर आप अपने Blog में Facebook Page widget को Add करोगे इससे आपके Facebook Page की Likes बढ़ेगी.  अगर कोई Facebook User आपके Page को Like करेगा तो जब भी आप अपने FB page में Status Publish करोगे तो उसको notification पहुँच जायेगा।  
यहाँ पर में आपको जिस Widget के बारे में बताने जा रहा हूँ इसमें HTML use किया गया है. जिससे यह Widget बहुत fast loading है.  इस widget को use करने से कोई नुकसान नहीं है और इसका design भी बहुत अच्छा है. में आपको निचे Live Demo दिखाने जा रहा हूँ.  यह मेरे Blog की Official फेसबुक पेज है. मेरी आपसे अनुरोध है की आप निचे दिए गए Page को Like करे. इससे हम आपसे Facebook में भी जुड़े रहेंगे और आपकी Help करते रहेंगे।

See also  Blog Ke Categories Me Font Awesome Icon Kaise Kare
Live Demo

में उम्मीद करता हूँ की आप ऊपर पढ़ने के बाद Facebook के importance के बारे में समझ गए होंगे.  में आपको suggest करूँगा की इस widget को आप अपने blog में एक बार जरूर Try करके देखिये.  I sure की इससे आपको बहुत से फायदे होंगे.  इस widget को Blog में Add करने के लिए निचे कुछ Steps दिए गए हैं.  इन steps को ध्यान से पढ़ें और follow करें।

Blog में  Facebook widget को कैसे Add करें

अब में आपको निचे में facebook widget को blog में add करने के बता रहा हूँ. लेकिन इससे पहले में आपको एक जरुरी सुचना देना चाहता हूँ की आपको पहले अपने Facebook page की User id यानि की Facebook page link जान लेना चाहिए.  इसके लिए अपने Facebook Page पर Visit कीजिए और Browser linkbar में Link को देखिये.  इसमें facebook.com/ के बाद number जैसे 12345678 या Username जैसे blogginghindiofficial होगा।  यानि की facebook.com के बाद जो words या number होंगे उसको copy कर लीजिए।

Step 1: सबसे पहले निचे दिए हुए code को copy करके Notepad में save कर लीजिए।

<center><iframe style=”border: none; overflow: hidden; height: 150px;” src=”//www.facebook.com/plugins/likebox.php?href=https%3A%2F%2Fwww.facebook.com%2Fblogginghindiofficial&amp;width&amp;height=180&amp;colorscheme=light&amp;show_faces=true&amp;header=false&amp;stream=false&amp;show_border=false&amp;appId=299013060234545″ width=”300″ height=”150″ frameborder=”0″ scrolling=”no”></iframe></center>

  • यहाँ पर blogginghindiofficial की जगह पर अपने Facebook Page के link में facebook.com/ के बाद वाले words,  numbers को replace करना है और ऊपर दिए गए code में कही पर space नहीं रखे।

Step 2: Blogger में login करके blog dashboard में जाइये।

  1. Layout पर Click कीजिए.
  2. अब कही पर Add a widget पर Click करें.

      Step 3: 

      1. यहाँ HTML/JavaScript पर Click करें.
      See also  Bloggers Ke Liye 10 Jaruri Android Apps [Manage BLOG with Mobile]

        Step 4:

        1. Title में कुछ भी (जैसे: Like Us On Facebook) लिखें।
        2. यहाँ पर copy करके notepad में save किया हुआ code को paste करना है।
        3. अब Save बटन पर Click कीजिए।

          अब आप अपने Blog को किसी browser में open करके check कीजिए.  ऊपर में दिए गए code WordPress पर भी Work करेगा. अगर आप wordpress user हो तो Dashboard->Appearance->Widgets में जाकर Text widget को choose करके उसमे ऊपर बताये गए code को paste करके Widget Add कर सकते हो।

                 एक बात याद रखिये की इस post में मेने जो code बताया है 100% working है और मेने ऊपर में जो facebook page live demo दिखया है वह इसी code से बना है.  इस code को use करने के लिए आपके facebook page link correct होना चाहिए और code में Replace करते time space नहीं रखें। इसीलिए अगर आपके Blog में code work नहीं करेगा तो उसमे हमारी कोई गलती नहीं होगी।   अगर आपको इस post से related कोई सवाल पूछना हो तो नीचें comment कीजिए और post को social networks में share जरूर करें।

          Like the post?

          Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

          Sharing Is Caring...

          Leave a Comment

          This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

          ×