Blogger Blog Me Post Ke Niche Aur Post Ke Baad Adsense Ads Kaise Dikhaye

एक तो Blogspot Blog को आसानी से Approval नहीं मिलती है और जब Approval मिल जाती है तो Blogspot में इसकी Earning बहुत ही कम होती है.  Ads Placement इसका सबसे बड़ा reason है.  Blogspot user को Ads Insert करने में बहुत दिक्कतें होती है और उन्हें हर post में Ads का code add करना होता है.  अगर आप भी Blogspot user हो और अपनी Adsense income बढ़ाना चाहते हो तो इस post को read and follow कीजिए.

Blogger me Title ke niche ads kaise dikhaye aur Post ke bad ads kaise dikhaye. Insert ads after title and post in blogger.

Blogger ब्लॉग को customize करना आसान नहीं होता है और इसको design करने के लिए coding की basic knowledge होनी चाहिए.  अपने India में बहुत से लोगों को अभी coding की जनकारी नहीं है और इसी वजह से वे अपने blog को awesome design नहीं दे सकते हैं और अपने blog से ज्यादा income नहीं कर पाते हैं.  अगर आपका भी blog blogger में है और आपको coding की ज्यादा जनकारी नहीं है.  क्योकि हम इस blog में आपको blog design करने के लिए भी post लिखेंगे।
फिलहाल इस post में आपको blog के post title के निचे और post ख़त्म होने के बाद में ads कैसे दिखाए इसके बारे में जनकारी देंगे.  

जब भी कोई visitor हमारे blog में visit करता है और कोई post को open करता है तो उसका नजर title के निचे जाता ही है जिससे ads clicks भी बहुत ज्यादा होता है.  बहुत से success blogger का ये मानना है की post title के निचे में ads show करवाने पर ज्यादा ads clicks होते है और लगभग blogger post title के निचे ads दिखाते हैं.  इसीलिए title के निचे ads दिखाना better होता है।

See also  Document Proof Se Adsense Pin Verify Kaise Kare?

हम आपको Post के ending में Ads इसलिए show करवाने के लिए recommend करते हैं क्योकि जब कोई हमारे blog की post को open करके पढ़ता है और पूरी post पढ़ने के बाद वो किसी दूसरे image या link पर click करना पसंद करते हैं. अगर आपका Ads वहां पर show होगा तो definitely आपको ज्यादा clicks भी मिलेगे।
अभी तो wordpress user के लिए बहुत से plugin हैं. इनमें से कुछ popular plugin जैसे Ad injection और Quick Adsense की help से easily आप wordpress blog में Ads insert करके Showing करवा सकते हो।  Blogspot blog के लिए नीचे बताये गए  steps  को follow कीजिए।

Adsense Ads कैसे बनाये और Ads code convert कैसे करें.

Adsense Ads को template में insert करने के लिए आपको Adsense Ads code  को  create करके उसको निचे दिए tool में parse करना हैं। अगर आप Ads code को बिना Encode यानि Convert किये हुए template में paste करोगे तो work नहीं करेगा।

Step 1: सबसे पहले एडसेंस एड्स बनाना है. इसके लिए निचे दिए गए link पर Click कीजिए। Adsense Me Ads Unit Kaise Banaye

Step 2: अब Ads code बनाने के बाद उसको encode में parse करना है. इसके लिए निचे दिए गए box में Ads code को paste कीजिए और निचे convert बटन पर click कीजिए।


Post title के निचे ads कैसे show करवाइए.

Step 1: इस code की copy कीजिए।

<b:if cond=”data:blog.pageType==&quot;item&quot;”><div align=”center“> INSERT YOUR ADSENSE CODE FOR BELOW OF POST </b:if>

Note: इसमें INSERT YOUR ADSENSE CODE FOR BELOW OF POST  की जगह में Parse किया हुआ ads code को replace कर दीजिए।

    Step 2: Blogger में login कीजिए और Blog Dashboard में जाइये।

    1. Template पर click कीजिए.
    2. अब Edit HTML पर click करें.







    Step 3:अब CTRL+F को दबा कर <data:post.body/> को search कीजिए

    .
    Note: यहाँ पर 3 जगह <data:post.body/> मिलेगा तो 2nd वाले <data:post.body/> के निचे में code paste करना है।

    • अब template को save कर दीजिए।

    Blog Post के बाद Ads कैसे दिखाए.

    Step 1: इस code को copy कीजिए.

    <b:if cond=’data:blog.pageType==&quot;item&quot;’><div align=”center“> INSERT YOUR ADSENSE CODE FOR BELOW OF POST</div> </b:if>

    Note: इस code में INSERT YOUR ADSENSE CODE FOR BELOW OF POST की जगह में Parse किया हुआ Ads code paste कर दीजिए.
    Step 2: Blogger में login करे और blog dashboard में जाइये।

    1. Template पर click कीजिए.
    2. Edit HTML पर click कीजिए।

      Step 3: अब CTRL+F दबा कर <data:post.body/> को search कीजिए.और  <data:post.body/> के बाद में copy किया हुआ code paste कर दीजिए।

      Note: यहाँ पर भी 3 जगह <data:post.body/> मिलेंगे। आपको दूसरे वाले <data:post.body/> के बाद में code paste करना है।

      • Template save कर दीजिए।

      में आशा करता हूँ की यह post आपके लिए उपयोगी होगी और आपको इस post में बताई गयी जानकारी भी समझ में आ गयी होगी.  कोई प्रश्न के लिए कृपया Comment करे और इस post को share कीजिए।

      Like the post?

      Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

      Sharing Is Caring...

      2 thoughts on “Blogger Blog Me Post Ke Niche Aur Post Ke Baad Adsense Ads Kaise Dikhaye”

      Leave a Comment

      This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

      ×