Adsense Account Me Multiple Blog Ko Kaise Add Kare

अभी बहुत से लोग Multiple Blog बना कर उसको Manage कर रहे हैं. अगर आपको भी Multiple blogs है और आप भी Blogs को Adsense से connect करना चाहते हो तो इसके लिए आपको Adsense के लिए अलग अलग Account नहीं बनाना होगा बल्कि आप एक ही Adsense account में multiple websites को Add करके सभी blog में ads दिखा सकते हो. हम इस post में इसके बारे में ही बताएँगे. इसीलिए अगर आप भी एक ही Adsense account में multiple website को add करना चाहते हो तो यह post आपके लिए helpful होगा.

Adsense Account Me New Website Blog URL Kaise Add Kare

आप सबको तो ये पता ही है की Adsense Account को approve करना बहुत कठिन होता है. लेकिन इसमें एक बहुत ही अच्छा future है की आप एक ही Adsense account में बहुत सारे Sites को add कर सकते हो। इससे Adsense publishers को बहुत फायदा होगा. क्योकि अभी लगभग हर वो Blogger जिसके पास Blogging करने के time है तो वो Multiple blog तो बनाता ही है और Adsense के एक ही Account में multiple blog add कर सकता है.

My experience, बहुत से लोग तो एक blog को ठीक से manage नहीं कर पाते है और बहुत सारे blogs को बना लेते है. अगर में आपको कहूँ तो आप एक Blog से ही उससे कई ज्यादा कमा सकते हो जितना की लोग Multiple blogs बना कर करता है. जब आप एक एक blog को manage करोगे तो time निकाल कर आसानी से हर दिन Blog में post कर सकते हो. वाही अगर आपके पास multiple blogs होंगे तो हर दिन Blog में posts करना बहुत मुश्किल हो जायेगा. क्योकि Blogging थोड़ा Boring काम है.
अगर आप full time blogger हो और blogging के अलावा कोई काम नहीं करते हो तो आप 2-3 Blogs को manage करते हो और अगर आपके pass time बहुत कम है तो में आपको यही suggest करूँगा की एक ही blog बना कर उसमे regular work करो।

See also  Adsense Payment Receive Nahi Hone Ke 10 Reasons [

हमें Multiple Adsense Account क्यों नहीं बनानी चाहिए.

बहुत से लोग multiple blogs के लिए अलग अलग Adsense account बना लेते है. तो में उन्ही लोगो से कहना चाहूँगा की Adsense आपको multiple Adsense account बनाने के लिए allow नहीं करता है. अगर आप अलग अलग blog के लिए अलग अलग adsense account बनाओगे तो ये adsense policy के खिलाफ होगा और जब इसके बारे में adsense team को पता चलेगा तो वो आपके सारे अकाउंट को disable कर सकता है.
अब भी आप नहीं समझे तो में example से बता देता हूँ की मान लो आपको 2 blogs है और आप अलग अलग एडसेंस अकाउंट बनाये तो एक adsense account में 75$ की कमाई हुई और दूसरे adsense अकाउंट में 60$ की कमाई हुई तो आप दोनों में से किसी भी account से Payout नहीं कर सकते. क्योकि adsense से payout करने के लिए minimum 100$ होना चाहिए. जब आप एक ही एडसेंस अकाउंट में दोनों ब्लॉग को add करते तो दोनों से 135$ की कमाई होती और आप आसानी से payout कर लेते. इसीलिए multiple adsense account से अच्छा एक ही अकाउंट में multiple blog को add करना है.

Google Adsense में Multiple Website URL को कैसे Add करें.

ऊपर में पढ़ने के बाद में उम्मीद करता हूँ की आपको यह समझ में आ गया होगा की हमें एक ही account में multiple website को क्यों add करना चाहिए तो अब हम आपको Adsense Account में दूसरे website URL को add करने के बारे में बताएँगे. इसके लिए आपको कुछ simple steps follow करने होंगे जो की बहुत easy है. अगर आपको समझ में नहीं आएगा तो comment करके बताएं.

See also  Adsense Hosted Aur Non-Hosted Account Kya Hai?

Step 1: सबसे पहले Adsense में login करें.

  1. अब Sittings पर Click कीजिए.
  2. फिर My Sites पर Click करें.

Step 2:

  1. अब इस Icon पर Click कीजिए.

Step 3: 

  1. अब अब यह अपने New Site URL एंटर करें.
  2. अब Add Site की बटन पर Click कीजिए

आपका New site Adsense में Add हो चूका होगा. अब 24 hours के अंदर Adsense team की तरफ से mail आएगा. इसमें लिखा होगा की आपका site Approve हुआ या फिर नहीं हुआ. अगर हो जाएगा तो आप Easily Ad create करके अपने Blog में insert कर लेना।

में उम्मीद करता हूँ की आपको यह post अच्छा लगा होगा और अगर आपको internet से सम्बंधित कोई question पूछना है तो comment कीजिए और इस post के बारे में अपने friends and relations को जरूर बताएं. अगर आप चाहो तो post को एक click में share भी कर सकते हो.

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

2 thoughts on “Adsense Account Me Multiple Blog Ko Kaise Add Kare”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×