Blog Post ke liye Picture kaha se Download kare

हमें ब्लॉग के Post में Picture का Use करना बहुत ही जरुरी होता है।अगर हम पोस्ट में Picture का उपयोग न करे तो लगता है की Post बिना जान का है।क्योकि Picture से हमारी Post का डिज़ाइन ही कुछ अलग हो है।तो इस Post में में आपको ये बताऊंगा की Blog Post ke Liye Photo kaha se Download kare.

image

आपने बहुत से Successful Blogger देखे होंगे तो लगभग हर Successful Blogger के Post में Picture देखा होगा।पिक्चर से सिर्फ Blog का Design ही नहीं बल्कि SEO के लिए भी अच्छा होता है।

हमें अपने Post में Photo का Use क्यों करना चाहिए।
ये बात बहुत से नए ब्लॉगर के दिमाग में अत है की हमें पोस्ट में photo का प्रयोग क्यों करना चाहिए।तो मेने ऊपर भी बताया है की पहली बात तो ये की ये Post की Design बढ़िया बनाता है और दूसरी बात अगर आप Image में Descriptions का प्रयोग करते हो तो ये SEO के लिए भी बहुत ही अच्छा है।

पोस्ट के लिए Photo बनाये या कहीं से Download करें।
दोस्तों अगर आपके पास Laptop है तो आप अपने से Picture बना सकते हो।
इसके लिए आपके पास Photo Shop की Basic जानकारी होनी चाहिए।अगर आप अपने से Picture बना के उसे करोगे तो इसमें बहुत से फायदे है।इसके लिए में अलग पोस्ट लिखूंगा अभी Short में बता देता हूँ की अगर आप Photo को निचे दिए गए Sites से Download करोगे तो उसको थोडा Edit कर दोगे तो ठीक रहेगा नहीं तो ऐसे भी चल सकता है।

See also  Blogger Template ko Zip File Se xml File me Convert kaise Kare - Mobile ya Computer se

Post ke Liye Pictures kis kis Site se Download kare.

1. Pixabay
यह एक बहुत ही अच्छा Site है फ़ोटो Download के लिए।इसमें आपको Bahut से Stock Images मिलेंगे और अच्छी Quallity की Image यहाँ पर मिल सकता है।

2. Pixels
ये भी High Quality Pictures के लिए बहुत अच्छा है।इसमें लगभग 1500 HQ Images हर महीने Upload होता रहता है।

3. Gratisography
ये मेरा Favorite Site है Pictures Download करने के लिए।ये मुझे सभी Image Downloader Sites से Best लगा इसमें आपको पूरी Quality का Pictures मिलेंगे।

4. Flickr
इसका नाम सुना होगा अपने इसमें आपको सभी Quality की Pictures मिल सकता है।अस्सी आप किसी भी Category की Image Download कर सकते हो।

5.FreeDigitalPhotos
ये भी एक बहित ही बेस्ट साईट है इससे आप Image का बढ़िया Backround Download कर सकते हो और आप Powerpoint, Word , Educational
projects, Photoshop projects Categories की Pictures को Download कर सकते हो।

6.StockSnap
अपने ब्लॉग के लिए आप इससे भी बढ़िया images Download कर सकते हो।

Like the post?

Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

Sharing Is Caring...

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

×