Facebook Profile Me Custom URL Kaise Setup Kare – [Beginner Guide]

यदि आप एक Facebook user हो तो यह post आपके लिए ही है. हम इस post में facebook के एक बहुत ही important trick के बारे में बताने जा रहे हैं. इस post को पढ़ने के बाद आप अपने facebook profile के लिए custom URL setup कर सकते हो. आपको जो URL easy लगे और आप जिसे आसानी से याद रख सको उसको setup कर सकते हो. बहुत से लोग ऐसे हैं जो अपना custom Facebook URL नही setup कर पाते हैं. अगर आप भी उन्ही में से एक हो तो इस post को पढ़ें।

How to setup custom url in Facebook profile. Me custom url kaise setup kare
अगर आप किसी भी जानकार आदमी से अभी के time में पूछ लो उसको Facebook के बारे में पता होता है. इसने बहुत ही कम समय में Internet की दुनिया में अपना career बना लिया है. अभी के time में इसकी popularity इतनी बढ़ गई है की इसको बच्चा बच्चा जनता है और इसका use भी करता है. इसकी मदद से लोग entertaining करते हैं और बहुत से लोग इसके द्वारा अपना business को promote करता है. इसमें आप Advertising करके भी अपने business को promote कर सकते हो।

जब हम Facebook में अपना account बनाते हैं तो हमारे profile की URL कुछ इस तरह होती है. facebook.com/5996327994378. इसे हम आसानी से याद नही रख पाते हैं. हमसे बहुत से लोग ये पूछते हैं की आपका facebook profile URL बताइये. तो हम उस समय नही बता पाते हैं. Because, हमारे profile की URL बहुत बड़ा होता है और इसमें number भी होता है. अगर आपके facebook profile में भी इसी तरह की समश्या है और इसके कारण आप भी अपने facebook profile url को याद नही रख पाते है तो आपके लिए ही यह article है. हम निचे आपको facebook profile में custom URL setup करने के बारे में बता रहे हैं. जिससे आप अपने पसंद की custom URL setup कर सकते हो.

See also  Google Plus Band Hone Se Pahle Sare Data Ko Download Kaise Kare

जिस तरह मेरे facebook profile का URL www.facebook.com/officialarshanoor है, उसी तरह आप भी अपने profile के लिए बहुत ही आसानी से custom URL setup कर सकते हो. अगर आप अपने पसंद की URL को setup करोगे तो आपको याद रखने में आसानी होगी. जब भी कोई आपसे facebook contact info मांगेगा तो उसे आसानी से बता पाओगे. बहुत से लोग custom url setup करना नही जानते हैं, जबकि यह बहुत ही easy है. निचे हम इसके बारे में बता रहे हैं और इसको पढ़ने के बाद आप आसानी से अपने profile के लिए आसान url choose कर सकते हो।

Facebook Profile में Custom URL कैसे setup करें. – Step by Step

अगर आप एक facebook user हो तो निचे दिए गए steps को follow कीजिए. जो की बहुत ही simple है लेकिन यदि आप एक new user हो तो आपको समझने में दिक्कत हो सकती है. तो चलिए हम step by step जानते हैं की facebook profile में custom URL कैसे setup करें।

Step 1: सबसे पहले Facebook में Login करें.

  1. अब right side में🔽की icon पर click करें.
  2. sittings पर Click करें.

              Step 2:

              1. अब General Account Sittings में Username के सामने Edit पर Click करें.

                  Step 3: अब आपको अपना custom username एंटर करना है. जो की facebook.com/ के बाद होगा।

                  1. यहाँ पर username एंटर करें. अगर username available होगा तो उसके सामने Username is available लिखा होगा.
                  2. अब Save changes पर click कीजिए.


                        अब आप facebook.com/ के बाद अपना username डाल कर visit करें. आपका profile open हो जायेगी. इस तरह से आप अपने Facebook profile की custom URL setup कर सकते हो. इससे आपको याद रखने में आसानी होगी।
                        इस पोस्ट से सम्बंधित किसी भी सवाल के लिए comment करें. अगर आपको यह post अच्छा लगे तो इसे social media पर अपने दोस्तों के साथ share जरूर करें.

                        See also  Social Media Amazing Statistics - 2018

                        Like the post?

                        Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

                        Sharing Is Caring...

                        3 thoughts on “Facebook Profile Me Custom URL Kaise Setup Kare – [Beginner Guide]”

                        Leave a Comment

                        This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

                        ×