YouTube Se PR9 Dofollow Backlink Kaise Receive Kare

Normally, हमलोग YouTube को video देखने के लिए ही use करते हैं. इसमे हम अपना video upload भी करते हैं. लेकिन आज में आपको Youtube से dofollow backlink कैसे recieve करें? इसके बारे में बताऊँगा। इसके लिए आपको सिर्फ अपने verified youtube channel पर अपने site को associate कराना होगा. उसके बाद आपको backlink मिलना start हो जाएगा. हम इस post में आपको full tutorial बताएंगे।

youtube google se Dofollow Backlink banaye

जैसा कि आप सबको पता है कि अभी के समय मे Youtube वीडियो देखने के लिए सबसे best platform बन चुका है. इसमें आप video upload करके भी लाखों की income कर सकते हो. अगर सच कहूँ तो मैने बहुत से अनपढ़ को भी youtube use करते हुए देखा है. वो लोग youtube में voice search option का use करके अपने पसंद का video watch करता है.

Youtube की popularity इतनी ज्यादा है कि इसके उसकी global alexa rank सिर्फ 2 है. इससे ये साफ साफ पता चलता है कि world में ये दूसरा site है, जिसमे सबसे ज्यादा लोग visit करते हैं. अगर आपके पास ब्लॉग है तो इससे आप अपने site के लिए dofollow backlink प्राप्त कर सकते हो. YouTube से backlink recieve करना बहुत बड़ी बात है. क्योंकि यह इतनी बड़ी site है और अगर आपको इससे backlink मिलेगा तो यह आपके search ranking को boost कर देगा।

मेने बहुत सारे बड़े bloggers के interview पढ़ें हैं और उनमें से लगभग ब्लॉगर का answer ये था कि search engine में rank पाने के लिए backlink सबसे #1 factor है. अगर आपके site में search engine से अच्छी traffic नही आ रही है या आपके site की SERP position low है तो इसका कारण backlink ही हो सकता है. अगर आप अपने site के backlink नही बनाये हैं तो आपसे request करूँगा की आप कुछ dofollow backlink बनाइये और आपको इसका benefit नज़र आने लगेगा।

See also  WordPress Categories Aur Tags Ko Search Engine Se Remove Kaise Kare

YouTube से dofollow Backlink कैसे recieve करें?

अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि youtube में site को add करके backlink कैसे बनाये. लेकिन इससे पहले हम आपको एक जरुरी बात बता देना चाहेंगे कि इसमे site बनाने के लिए आपका site Search console या Analytics में verified होना चाहिए और जिस account से आपका site search console में verify हुआ है, उसी account के youtube channel में आप अपने site को add कर पाएंगे. यदि आप other unverified account की channel में अपने site को add करेंगे तो pending बताएगा। अगर आपका site search console में verified है तो आप नीचे simple steps को follow कीजिए।

Step 1: सबसे पहले आप YouTube में login करें.

  1. अब right side में अपने profile icon पर click करें।
  2. अब Creator Studio के सामने sitting icon पर click करें।

Step 2: अब Channel » Advanced में click करके जाएँ।

  1. Associated Website के नीचे box में अपने site का full address लिखें।
  2. अब Add बटन पर click करें।

    Step 3: अब आपका account successfully add होने के बाद green button के सामने success लिखा आएगा।


    इस तरह से आप youtube से dofollow backlink बना सकते हो. यदि site को add करने के बाद pending show हो तो इसका मतलब आपका site उस account से search console में verify नही हुआ है. आप पहले अपने site को verify कीजिए और अगर फिर भी कोई error आये तो comment करें।
    “इस post को social media में share करें।”

    Like the post?

    Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

    Sharing Is Caring...

    8 thoughts on “YouTube Se PR9 Dofollow Backlink Kaise Receive Kare”

    1. sir mere blog par me android mobile, moral stories aur health se related articles share krta hu par mera youtube channel education se related hai jis par main gk tricks share krta hu. To sir kya main is youtube channel se backlink bna skta hu. matlab isse blog koi negative effect to nhi pdega.

      Reply

    Leave a Comment

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

    ×