Adsense Page Level Ads Ka Use Karke Adsense Revenue Boost Kare

क्या आपके भी blog में Mobile से ज्यादा traffic आते हैं और आप अपना Adsense Earning increase करना चाहते हो तो इस post पढ़िए. हम इस post में आपको Adsense की एक बहुत important future के बारे में बता रहे हैं. इस amazing future के बारे में अभी बहुत से लोगो को मालूम नहीं है. इस post को पढ़ने के बाद आपको इसके बारे में सब मालूम हो जायेगा।

Adsense Page level ads kya hai what is. Isse Adsense earnings increase kaise kare how to boost AdSense income

अभी Adsense से लाखों blogger करोड़ो रूपये कमा रहे हैं. अभी तो बहुत से हिंदी ब्लॉगर भी Adsense से से ही income कर रहे है और इनकी blogging से Income करने का main source Adsense ही है. अगर आप भी Adsense publisher हो तो आप भी यही चाहते होंगे की आपको ज्यादा से ज्यादा Ads clicks प्राप्त हो ताकि आपको income भी ज्यादा हो सके।

सिर्फ India में ही नहीं पुरे world में mostly Internet User अभी के time में Mobile से ही Internet का use करते है. अगर आपके blog में mobile से ज्यादा traffic आती है तो आपको ज्यादा से ज्यादा Ads click मिल सकती है. इसके लिए आपको अपने Blog में Page Level Ads दिखाना होगा।

अगर देखा जाये तो mostly blogger Adsense से अच्छी income इसलिए नहीं कर पाते है क्योकि वे अपने Blog में Ads placement में ही गलती करते है. बहुत simple है की जिस जगह में visitors की नजर ज्यादा जाये और आपका Ads वहां पर नहीं show हो तो इससे आपको Ads click बहुत कम ही मिलेंगे। अगर आप अपने Blog में Page level Ads use करते हो तो उसके सामने में ही sticky Ads show होंगे जिससे आपको ज्यादा clicks मिलेगे. इसीलिए में आपसे कहूँगा की Adsense की इस future को कम से कम एक बार जरूर try कीजिए and I sure की आपकी Adsense income में बढ़ोतरी होगी।

See also  Adsense CPC Kaise Badhaye? - 10 Tips in Hindi

Page Level Ads – क्या है ?

यह भी Ads दिखाने का way है. जिसे specially उन blogs के लिए बनाया गया है जिसमे mobile से ज्यादा traffic आ रहे है. अभी लगभग हर blog या website में 20- 90% traffic Mobile से ही आते हैं. अगर आपके भी blog में लगभग 30% traffic mobile से आ रहे हैं तो आप अपने blog में Page level Ads का use करें और इससे आपको Ad Click ज्यादा मिलेगी. इस future को launch किये हुआ ज्यादा दिन भी नहीं हुए है लेकिन अभी लगभग Adsense publisher इस future का use कर रहे हैं.
अगर आप blog में Page level ads Use करोगे तो इससे जब भी कोई mobile में आपके blog को open करेगा तो उसमे दो तरह के Ads show होंगे. Anchor/overlay ads और Vignette ads show होंगे. अगर आप Anchor/overlay ads और Vignette ads के बारे में नहीं जानते हो तो में आपको निचे में बता रहा हूँ।

  1. Anchor/Overlay Ads – इस तरह के ads Mobile के निचे में show होता है. इसमें Display and text दोनों Ads show होते हैं. यह sticky ad होता है और इससे visitor को post को read करने के कोई परेशानी नहीं होती है।
  2. Vignette ads – इस तरह के ads जब कोई हमारे blog को open करता है तो पहले popup में full screen Ad show होता है. इसमें बहुत से visitors तो click कर ही देता है. लेकिन अगर visitors चाहे तो इसको close कर सकता है क्योकि इसमें dismiss या skip का भी option होता हैं. अगर आप चाहो तो आसानी से इसका benefit ले सकते हो।
See also  Adsense Auto Ads Kyu Aur Kaise Use Kare

Page level Ads में यही दो तरह के Ads show होते हैं. इसको use करने से आपके blog visitor & reader को कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा और इसको use करने पर post read करने में भी कोई परेशानी नहीं होगी. इसकी सबसे अच्छी बात तो ये है की इसकी loading speed भी fast है क्योकि इसकी size भी कम है और adsense team इसमें बहुत ज्यादा scripts का भी इस्तेमाल नाहई किया है जिससे की ads बहुत fast loading होगी। इसके बारे में एक बात अच्छी तरह से याद रखें की यह ads only mobile devices में ही show होते है. अगर आप blog को laptop या pc में open करते हो तो page level ads show नहीं होंगे।

Page Level Ads Blog में दिखाने के लिए Enable कैसे करें.

यहाँ पर निचे कुछ simple steps बताये गए हैं. जिन्हें आप easily follow कर सकते हो. अगर आपको निचे में बताई हुईं जानकारी समझ में नहीं आएगी तो हमें comment में बताएं।

Step 1: सबसे पहले Adsense की site में जाकर login कीजिए.

  1. अब Ads पर Click कीजिए.
  2. Page level Ads पर click करें.

    Step 2:

    1. अब Anchor/overlay ads के सामने बटन पर Click करके On कीजिए.
    2. Vignette ads के सामने वाले बटन पर click करके On कीजिए.

    Step 3:

    1. उसी page में Get code बटन पर Click कीजिए.

      Step 4: अब इन codes को copy कर लीजिए।

      अब इन copy किये हुए code को blog के section के निचे insert करना है. हम ये तो नहीं जानते हैं की आपका blog Blogger या WordPress Platform में है. इसीलिए हम आपको इसके लिए अलग अलग तरीका बता रहे हैं।

      For Blogger
      1. Blogger में login करके Dashboard में जाइये।
      2. अब Template>>Edit HTML में जाए.
      3. अब यहाँ <head> को search कीजिए और के निचे copy किया हुआ code paste कर दीजिए।
      4. अब template को save कर दीजिए।।

        For WordPress:
        1. सबसे पहले Blog के Dashboard में जाइये।
        2. अब Appearance >> Editor में जाइये.
        3. अब header.php पर Click कीजिए.
        4. अब CTRL+F बटन को दबा के <head>को search कीजिए और फिर के निचे में copy किया हुआ code paste कीजिए.
        5. अब Save कर दीजिए।

            में उम्मीद करता हूँ की आपको इस पोस्ट में बताई गयी जानकारी अच्छी लगी होगी और में ये भी उम्मीद करता हूँ की आपको Page level Ads के बारे में पता हो गया होगा। इस post से सम्बंधित किसी भी प्रश्न के लिए comment कीजिए और post को share कीजिए।

            See also  Top Adsense Alternative For Your Blog - High Paying Alternative

            Like the post?

            Also read more related articles on BloggingHindi.com Sharing Is Caring.. ♥️

            Sharing Is Caring...

            2 thoughts on “Adsense Page Level Ads Ka Use Karke Adsense Revenue Boost Kare”

            1. Arshad bhai aapne jo apni website mai sticky ad lagaya hai …uska code provide kar sakte ho please?
              Kya ye wala sticky ad blogger par kaam karega

              Reply

            Leave a Comment

            This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

            ×